93 करोड़ से होगा अरपा नदी का उत्थान, सीएम बघेल ने किया सौंदर्यीकरण के काम का उद्धाटन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का उद्घाटन किया. शहर के अरपा नदी तट के दोनों किनारों में 93 करोड़ 70 लाख रुपए से बिलासपुर की जीवनदायनी नदी का सौंदर्यीकरण होगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अरपा नदी छत्तीसगढ़ का गौरव है.

93 करोड़ से होगा अरपा नदी का उत्थान, सीएम बघेल ने किया सौंदर्यीकरण के काम का उद्धाटन
अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का शिलान्यास करते सीएम भूपेश बघेल

बिलासपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का उद्घाटन किया. शहर के अरपा नदी तट के दोनों किनारों में 93 करोड़ 70 लाख रुपए से बिलासपुर की जीवनदायनी नदी का सौंदर्यीकरण होगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अरपा नदी छत्तीसगढ़ का गौरव है. इस नदी के नाम से ही छत्तीसगढ़ की राज्यगीत शुरू होती है. अरपा नदी को प्रवाहीमय बनाने के लिए हर जरूरी कदम उठाए जाएंगे. इसी तरह आगे भी अरपा का चहुंमुखी विकास की धारा बहेगी. बिलासपुर के लोगों ने अरपा नदी के विकास को लेकर जो सपने देखे थे, आज उसी शुरुआत होने जा रही है.

सीएम ने कहा कि हमने जो वादा बिलासपुरवासियों से किया था कि अरपा नदी का अस्तित्व हम बचाएंगे, वो गौरव अब वापस लौट रहा है. कोरोनाकाल में प्रदेश आर्थिक संकट से जूझ रहा है. हमने गैरजरूरी खर्चो पर अंकुश लगाया है. नए राजधानी में विधानसभा व अन्य निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी है, लेकिन नागरिकहित से जुड़े कार्य गतिशील रहेंगे. इसी कड़ी में आज बिलासपुर की जीवन रेखा अरपा का 93 करोड़ 70 लाख का कार्य शुरू हो रहा है. 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की. इस मौके पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, नगर निगम महापौर रामशरण यादव, विधायक शैलेश पांडेय, तखतपुर विधायक रश्मि सिंह, प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव सहित अन्य लोग कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़े थे.

WATCH LIVE TV