बड़ा हादसाः बिना परमिशन चल रही थी इंडस्ट्रियल फैक्ट्री, बॉयलर फटने से चार मजदूर झुलसे

यहां काम करने वाले मजदूरों को किसी भी प्रकार के सुरक्षा उपकरण फैक्ट्री मालिक द्वारा उपलब्ध न कराने की बात सामने आई.

बड़ा हादसाः बिना परमिशन चल रही थी इंडस्ट्रियल फैक्ट्री, बॉयलर फटने से चार मजदूर झुलसे

महासमुंदः छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां इंडस्ट्रियल एरिया में पुराने टायरों से फर्नेंस आयल निकालने वाली श्रीधाम फैक्ट्री में बॉयलर फट गया. हादसे में चार मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए. जब बॉयलर फटा, तब इंडस्ट्रियल एरिया के आसपास मौजूद लोगों को तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. 

घायलों को पहुंचाया अस्पताल
हादसे के बाद जब लोग वहां पहुंचे तो 4 लोग बुरी तरह से झुलस चुके थे. घायलों को महासमुंद जिला अस्पाल पहुंचाया गया. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया. बताया जा रहा है कि चारों मजदूर बिहार के रहने वाले हैं. घटना की सूचना पर महासमुंद पुलिस घटना स्थल पहुंचकर जांच में जुट गई.

यह भी पढ़ेंः- MP में भारी बारिश की चेतावनी, सोच समझकर घर से निकलें इन जिलों के लोग, Red Alert है जारी

पहले भी हो चुकी है जांच
बता दें कि इसी श्रीधाम फैक्ट्री में कुछ दिन पहले एक और बॉयलर फटने की घटना हुई थी. जिसमें एक मजदूर की जान गई थीं, जांच कार्रवाई के कुछ दिन बाद फैक्ट्री बंद रही, उसके बाद फिर से टायर से फर्नेंश बनने का काम शुरू हो गया. 

सुरक्षा उपकरणों की वजह से हुआ हादसा
यहां काम करने वाले मजदूरों को किसी भी प्रकार के सुरक्षा उपकरण फैक्ट्री मालिक द्वारा उपलब्ध न कराने की बात सामने आई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में इस तरह के हादसे कई बार देखे जा चुके हैं. पुलिस मामले में कार्रवाई करने की बात कह रही है. 

यह भी पढ़ेंः- जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी नाबालिग रेप पीड़िता, कोई नहीं आया आगे, तब SI ने इस तरह बचाई जान

WATCH LIVE TV