हाईकोर्ट की फटकार के बाद एक्शन में छत्तीसगढ़ सरकार, इस आधार पर होगा 18+ वालों का टीकाकरण
Advertisement

हाईकोर्ट की फटकार के बाद एक्शन में छत्तीसगढ़ सरकार, इस आधार पर होगा 18+ वालों का टीकाकरण

बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को वैक्सीनेशन लगना शुरू हो गया है.भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाएं गए है. 'पहले आओं पहले पाओं' की तर्ज पर टीकाकरण किया जा रहा है.       

सांकेतिक तस्वीर

दुर्ग: बिलासपुर हाईकोर्ट आदेश का पालन करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच के आयु वर्ग का वैक्सीनेशन फिर से शुरू कर दिया है. बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को वैक्सीनेशन लगना शुरू हो गया है.भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाएं गए है. 'पहले आओं पहले पाओं' की तर्ज पर टीकाकरण किया जा रहा है.       

ये भी पढ़ें- आंधी से गिरे पेड़ को लेकर हुआ विवाद, छोटे भाई की पत्नी को मारी तलवार, पिता की भी ले ली जान

पहले भूपेश सरकार द्वारा सबसे पहले अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को प्राथमिकता देकर वैक्सीनेशन लगाया जा रहा था. उसके बाद बीपीएल और एपीएल कार्डधारकों को वैक्सीन लगना था. लेकिन अन्य पार्टियों और जनता ने इस बात का विरोध किया. 

बता दें कि हाईकोर्ट ने सरकार को सुनवाई करते हुए टीकाकरण के लिए नई नीति बनाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद भूपेश सरकार ने 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन ही रोक दिया था. शुक्रवार को हुई सुनवाई के बाद आज से प्रदेश में दोबारा 18 प्लस वालों का वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया.

टीका लगाने वाले बच्चों ने कहा कि कोविड का पहला टीका लग जाने से वे काफी संतुष्ट हैं. इस बारे में बार-बार सुनने मिलता था कि कोविड का टीका इसके प्रति प्रतिरोध बढ़ाने के लिए काफी उपयोगी होता है. जिसके बाद उन्होंने आज टीका लगवा लिया. 

Watch LIVE TV-

Trending news