close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रायपुर विधानसभा: शराबबंदी को लेकर सदन में हंगामा, पक्ष और विपक्ष आपस में भिड़े

रायपुर विधानसभा में सदन के दौरान शराबबंदी को लेकर जोरदार हंगामा हुआ जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में भिड़ गए. 

रायपुर विधानसभा: शराबबंदी को लेकर सदन में हंगामा, पक्ष और विपक्ष आपस में भिड़े
फाइल फोटो

नई दिल्ली: रायपुर विधानसभा में सदन के दौरान शराबबंदी को लेकर जोरदार हंगामा हुआ जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में भिड़ गए. संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि विश्व के 100 से अधिक देशो में गांधी के स्टेच्यू हैं. शराबबंदी पर सभी सदस्यों ने बात कही हमने कहां है कि पूर्ण शराबबंदी करेंगे. पर हम गुजरात की तरह शराबबंदी नहीं करेंगे छत्तीसगढ़ से ज्यादा शराब गुजरात में बिकती है. बिहार की तरह भी नहीं करेंगे जहां नकली शराब की वजह से मौतें होती हैं. इस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि आपके पास पर्याप्त संख्या बल है. आप बना लीजिए कमिटी इसमें हमारी क्या जरूरत है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसको दिया पत्र बताइए हमारे पास तो कोई आया नहीं. 

संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि सदन में एक विद्वान सदस्य ने कहा कि भगत सिंह से बापू की असहमति थी. अम्बेडकर के साथ असहमति थी, सुभाषचंद्र बोस से असहमति थी, कृपलानी से मतभेद थे? गोडसे की हिंसा को आप अम्बेडकर, कृपलानी और सुभाष चंद्र बोस से जोड़ रहे हैं. यह दुर्भाग्य है. ये आपकी वैचारिक दरिद्रता को प्रदर्शित करता है. ये आपके वैचारिक गरीब होने को प्रदर्शित कर रहा है. जब हम अपने राम की बात करते हैं तो ये लोग आक्रामक क्यों हो जाते हैं? नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी को लेकर व्यंग्यात्मक तरीके से अजय चंद्राकर बात करते हैं, लेकिन थोड़ी समझ तो हो, नरवा को लेकर आपकी सोच क्या है? अजय चंद्राकर ने कहा, सरकार घुमा फिराकर क्यों बात कर रही है. आखिर इस पर चर्चा क्यों सदन में नहीं कराई जाती है. छत्तीसगढ़ में 19 हजार गांव हैं, अभी हमने केवल दो हजार गांवों में ये योजना शुरू की है.

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव 2019: बीजेपी और कांग्रेस में होगी सीधी टक्कर

बीजेपी विधायक नारायण चंदेल ने कहा कि बनारसी गांव में 9 गाय मर गई है. कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा उनके इलाके में 22 गाय मरी है. रविन्द्र चौबे ने कहा कि यदि ऐसा है तो इसके जिम्मेदार आप भी है. ये योजना सबकी है. सरकार के सभी कार्यक्रम गांधी दर्शन से ओतप्रोत हैं. 

भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि चर्चा गांधी पर होनी थी पर सदन के नेता ने गोड़से की चर्चा करके सदन की दशा और दिशा ही बदल दी. सदियों में एक गांधी पैदा होता है. नाटक में कल नाटक कर्ता ने कहा था कि गांधी मर जाए तो मर जाए. अमरजीत भगत ने शिवरतन को कहा कि आप अल्प ज्ञानी हैं. गांधी जी जो चाहते थे उस पर कांग्रेस ने कभी ध्यान नहीं दिया.