रायपुर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद बीजेपी ने की बघेल सरकार से मांग, पूरे प्रदेश में लगे पूर्णबंदी
Advertisement

रायपुर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद बीजेपी ने की बघेल सरकार से मांग, पूरे प्रदेश में लगे पूर्णबंदी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस संबंध में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी कर दिया है.

फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर तक दोबारा लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस संबंध में रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी कर दिया है. पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा के बाद बीजेपी ने पूरे प्रदेश में पूर्णबंदी की मांग की है. 

बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि लॉकडाउन का अधिकार कलेक्टरों को सौंपना समझ से परे, सरकार को खुद निर्णय लेना चाहिए और प्रदेशभर में लॉकडाउन लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोराना वायरस से राज्य में लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. 

आपको बता दें कि रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान जिले में सभी गैर जरूरी गतिविधियों पर रोक रहेगी. साथ ही सब्जी की दुकानें भी बंद रहेंगी. हालांकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए प्रशासन की तरफ से होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस शहर में सोमवार से हफ्तेभर का टोटल लॉकडाउन

आदेश के अनुसार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर भी निश्चित समय के लिए खुलेंगे. इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन लॉकडाउन से पहले जारी किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान मेडिकल वाहनों को भी छूट दी जाएगी.

वहीं, लोग जरूरत के सामान खरीद सके, इसलिए कल 20 सितंबर यानि रविवार के साप्ताहिक लॉकडाउन को हटा दिया गया है. आपको बता दें कि रायपुर में अनलॉक के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. तीन महीने के भीतर जिले में 300 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 13 हजार के पार पहुंच चुका है.

WATCH LIVE TV:

 

Trending news