close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CG: BJP का बघेल सरकार को 1 साल का 'अभयदान', कांग्रेस बोलीं, 'मुद्दाविहीन है विपक्ष'

सूत्रों के अनुसार, मौजूदा नेतृत्व के साथ संगठन का बड़ा वर्ग खड़ा नहीं है, वहीं जोगी शासन की तरह पर्याप्त अवसर देने के बाद बीजेपी बड़े जन आंदोलन की शक्ल में सड़क पर उतरेगी.

CG: BJP का बघेल सरकार को 1 साल का 'अभयदान', कांग्रेस बोलीं, 'मुद्दाविहीन है विपक्ष'
फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) को अभयदान देने का फैसला लिया है. इसके तहत बीजेपी अगले एक साल तक प्रदेश सरकार के खिलाफ कोई बड़ा आंदोलन नहीं करेगी. पहले सरकार को काम करने का पूरा मौका दिया जाएगा, इसके बाद पार्टी जनता के हित में सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी. वहीं, कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है, छत्तीसगढ़ सरकार हर मोर्चे पर कमाल कर रही है. 

सूत्रों के अनुसार, मौजूदा नेतृत्व के साथ संगठन का बड़ा वर्ग खड़ा नहीं है, वहीं जोगी शासन की तरह पर्याप्त अवसर देने के बाद बीजेपी बड़े जन आंदोलन की शक्ल में सड़क पर उतरेगी. यही वजह है कि 15 साल बाद सत्ता में आई कांग्रेस सरकार को बीजेपी ने फिलहाल अभयदान दे दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने सरकार को कम से कम सालभर काम करने का अवसर देने का निर्णय लिया है. कुछ दिनों पहले हुई बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक में रायशुमारी के बाद ये तय किया गया है. ये भी माना जा रहा है कि राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद विधानसभा के जो भी सत्र हुए हैं, उसमें बीजेपी विधायकों का आक्रामक रुख रहा, लेकिन वो बार-बार 15 साल की सरकार के दौरान हुई गड़बड़ियों और कमियों पर घिरते रहे.

लाइव टीवी देखें

बीजेपी के पास अब महज 14 विधायक हैं, यानी जोगी कांग्रेस और बसपा की मदद के बाद भी सरकार को संकट में डालने के लिए अविश्वास प्रस्ताव को हथियार नहीं बना सकते. ऐसे में सड़क पर उतरकर आंदोलन करने का ही विकल्प रह जाता है. यही वजह है कि बीजेपी पहले कांग्रेस को गलतियां करने का मौका देगी, फिर आंदोलन की शुरुआत करेगी.