मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर नियुक्त हुए भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर नियुक्त हुए भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा

रामेश्वर शर्मा भोपाल जिले की हुजूर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक हैं. इससे पहले प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जगदीश देवड़ा कार्यरत थे. लेकिन उन्होंने दो जुलाई को त्यागपत्र दे दिया था.

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा.

भोपाल: भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा को मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर (सामयिक अध्यक्ष) नियुक्त किया गया है. प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को स्थायी अध्यक्ष का चुनाव होने तक कर्तव्यों के निर्वहन के लिए रामेश्वर शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया.

MP Board 10th Result 2020: एमपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, ऐसे करें चेक

रामेश्वर शर्मा भोपाल जिले की हुजूर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक हैं. इससे पहले प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जगदीश देवड़ा कार्यरत थे. लेकिन उन्होंने दो जुलाई को त्यागपत्र दे दिया था. जगदीश देवड़ा को शिवराज सिंह चौहान की ​कैबिनेट में शामिल किया गया है. मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो रहा है.

MP Board 10th Result: सरकारी स्कूलों का दबदबा, पास पर्सेंटेज 11 फीसदी ज्यादा

चूंकि मध्य प्रदेश विधानसभा में उपाध्यक्ष का पद भी रिक्त है, इसलिए प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति की गई है. शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में रामेश्वर शर्मा को स्थान नहीं मिल सका था. सूत्रों की मानें तो इससे वह थोड़े नाराज चल रहे थे. प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करके भाजपा ने रामेश्वर शर्मा को साधने की कोशिश की है.

WATCH LIVE TV

Trending news