BJP सांसद के बिगड़े बोल...लोग प्‍यासे हैं तो क्‍या घर-घर पानी का गिलास लेकर जाऊं

मध्‍य प्रदेश के सागर जिले से BJP सांसद हैं लक्ष्‍मी नारायण यादव.

BJP सांसद के बिगड़े बोल...लोग प्‍यासे हैं तो क्‍या घर-घर पानी का गिलास लेकर जाऊं
सांसद का दावा है कि समस्‍या का हल निकालने के लिए हर प्रयास किया जा रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मध्य प्रदेश के कई इलाको में भयावह जल संकट खड़ा हो गया है. लेकिन जनप्रतिनिधियों से इससे कोई सरोकार नहीं. उस पर उनका संवेदनहीनता से भरा बयान जनता के जख्‍मों को कुरेदने वाला है. मध्‍य प्रदेश के सागर जिले के बीजेपी सांसद लक्ष्‍मी नारायण यादव ने जल संकट के सवाल पर कहा कि अगर जनता बरसों से पानी का इंतजार कर रही है तो कुछ माह और क्‍यों नहीं कर सकती. इसमें कौन सा पहाड़ टूट पड़ेगा. यह कहकर सांसद ने लोगों के जख्‍मों पर मरहम लगाने का प्रयास किया है. सांसद ने दावा किया कि समस्‍या का हल निकालने के लिए हर तरह का प्रयास किया जा रहा है. सरकार के लिए यह संभव नहीं कि वह घर-घर गिलास में पानी लेकर जाए और जनता की प्‍यास बुझाए.

 

जो हो सकता है वह किया जा रहा है
सांसद ने कहा-'मुझे राजनी‍ति में 40 साल हो गए. मुझे पता है कि राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में पानी का संकट है. इस समस्‍या के हल के लिए जगह-जगह नए पंप और मशीन लगाई जा रही है. जो हम से हो सकता है कर रहे हैं. हालांकि यह संभव नहीं कि घर-घर हाथ में पानी का गिलास लेकर जाएं. यहां की जनता सालों से जल संकट झेल रही है, अगर कुछ और माह इंतजार कर लेंगे तो कोई पहाड़ नहीं टूट पड़ेगा.' 

क्‍या जनता इंतजार नहीं कर सकती?
यादव ने पत्रकारों के सवाल पर कहा, 'मेरे संसदीय क्षेत्र में 825 पंचायतें ऐसी हैं जहां की समस्या कोई नहीं सुलझा सकते।' सांसद से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर सवाल करने पर कहा, 'नल-जल योजना पर काम चल रहा है। क्या जनता और चार पांच महीने पानी के लिए इंतजार नहीं कर सकती? सांसद लक्ष्मी नारायण यादव सागर जिले के जासी कस्बे में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर वितरण कार्यक्रम में पहुंचे थे।