close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ की सियासत में 15 सालों में पहली बार बैकफुट पर BJP, आक्रमक हुई कांग्रेस

राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि जिन मुद्दों पर केंद्र में पीएम मोदी कांग्रेस पर राजनीतिक तौर पर आक्रमक रहते हैं, उन्हीं राम, गांधी और राष्ट्रवाद जैसे सियासी मुद्दों पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-बीजेपी पर आक्रमक है और बीजेपी बैकफुट पर दिख रही है. 

छत्तीसगढ़ की सियासत में 15 सालों में पहली बार बैकफुट पर BJP, आक्रमक हुई कांग्रेस
(फाइल फोटो)

सत्यप्रकाश, रायपुर: छत्तीसगढ़ की सियासत में पिछ्ले 15 साल में पहली बार बीजेपी बैकफुट पर दिखाई दे रही है, राम और गोडसे के नाम पर बैकफुट पर आई बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं के साथ संवाद और टीवी डिबेट्स से भले ही तौबा कर लिया हो, लेकिन सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस अभी भी विभिन्न मुद्दों पर आक्रामक है. अभी राम और गोडसे का मुद्दा छत्तीसगढ़ की सियासी पारा बढ़ा ही रहा था तभी राष्ट्रवाद के मुद्दे को भी सीएम भूपेश बघेल ने उछाल कर नया सियासी वार बीजेपी पर कर दिया, गुरुवार को गांधी का राष्ट्रवाद कांग्रेस का राष्ट्रवाद और हिटलर मुसोलनी का राष्ट्रवाद बीजेपी का राष्ट्रवाद कहने के बाद सीएम ने आज बीजेपी के राष्ट्रवाद को उत्तेजक और कांग्रेस के राष्ट्रवाद को गम्भीर राष्ट्रवाद करार दे दिया.

राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि जिन मुद्दों पर केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर राजनीतिक तौर पर आक्रमक रहते हैं, उन्हीं राम, गांधी और राष्ट्रवाद जैसे सियासी मुद्दों पर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस-बीजेपी पर आक्रमक है और बीजेपी बैकफुट पर दिख रही है. वहीं बीजेपी का अपना तर्क है, बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव की माने बैकफुट पर जाने जैसी बात नहीं है, कांग्रेस प्रदेश में साफ-सुथरी राजनीति नहीं कर रही है, जिन्हें राजनीति का विषय नहीं बनाना चाहिए उन्हें राजनीति का विषय बना कर मूल मुद्दें से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है.

देखें LIVE TV

रायपुर विधानसभा: शराबबंदी को लेकर सदन में हंगामा, पक्ष और विपक्ष आपस में भिड़े

बता दें हाल ही में बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर के महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को 'गोडसे जी' कहने पर घमासान मचा हुआ है. अजय चंद्राकर के नाथूराम को गोडसे 'जी' कहने पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने आक्रामक अंदाज में कहा था कि, अब बीजेपी नेताओं के चेरहों से धीरे-धीरे करके नकाब उतर रहे हैं. बता दें इससे पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताया था, जिस पर मध्य प्रदेश में जमकर बवाल हुआ था.