close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RSS प्रचारक की हत्या पर बीजेपी ने उठाये सवाल, CM से बैठक बुलाने की मांग की

 बीजेपी ने चुनाव प्रचार और चुनाव के दौरान नेताओं और प्रत्याशियों के सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किया है. 

RSS प्रचारक की हत्या पर बीजेपी ने उठाये सवाल, CM से बैठक बुलाने की मांग की
दंतेवाड़ा में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी के नेता डरे हुए हैं.

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सल हत्या और नक्सली घटना की वजह से दंतेवाड़ा में होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी के नेता डरे हुए हैं. बीजेपी ने चुनाव प्रचार और चुनाव के दौरान नेताओं और प्रत्याशियों के सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किया है. कांकेर के दुर्गकोंदल और कोयलीबेड़ा में आरएसएस प्रचारक और ग्रामीण की हत्या को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री से इस मामले में सीधे हस्तक्षेप की मांग करते हुए इस मामले में बड़ी बैठक बुलाने और आगामी चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है . भीमा मंडावी की हत्या को लेकर भी बीजेपी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि क्या नेता बस्तर में सुरक्षित हैं?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलियों द्वारा किए गए इस घटना को लेकर भीमा मंडावी का मामला उठाया और कहा कि पहले भीमा मंडावी ने खुद ही सुरक्षा लौटा दी थी. इस वजह से यह घटना हुई और फोर्स को इसके लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार नहीं कहा जा सकता. इधर आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या पर उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही और उप चुनाव में पूरी सुरक्षा का भरोसा दिलाया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी .

 

बीजेपी द्वारा आगामी चुनाव के मद्देनजर बस्तर में जनप्रतिनिधियों और जवानों की सुरक्षा पर उठाए जा रहे सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- सुरक्षा सभी को दी जा रही है और जहां तक भीमा मांडवी और उनके सुरक्षाकर्मियों की मृत्यु हो चुकी है. उसपर मैं कुछ नहीं कहना चाहता. लेकिन सारे फोर्सेस उन्होंने खुद ही विथ ड्रा किया क्योंकि चुनाव का अंतिम समय था.

बीजेपी ने कहा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद को लेकर ठोस कदम उठाए जाने की बात कही है. उसी क्रम में यहां पर केंद्र सरकार अपने स्तर पर कई काम करने वाले हैं. लेकिन आज कांकेर में हमारे आरएसएस के द्वितीय स्तर के प्रचारक की हत्या काफी गंभीर घटना है और इस घटना के बाद तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस बारे में तत्काल बैठक बुलाना था, लेकिन यहां तो सरकार तमाशा देख रही है .सरकार को उपचुनाव में सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा पी आरएसएस के नेता की हत्या नंदिनी है नक्सली जनप्रतिनिधियों को और नेताओं को निशाना बना रहे हैं. सरकार इस मामले में ठोस कार्रवाई करेगी और उन इलाकों में लगातार ऑपरेशन चलाए जाएंगे.