5 अगस्त को अयोध्या के साथ छत्तीसगढ़ में भी मनेगा दीपोत्सव, BJP की है पूरी तैयारी

5 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. छत्तीसगढ़ भाजपा ने भी इस दिन को यादगार बनाने के लिए तैयारियां कर ली हैं. 5 अगस्त को छत्तीसगढ़ भाजपा पूरे प्रदेश में अपने स्तर पर रंगोली और दीपोत्सव का आयोजन करेगी.

 5 अगस्त को अयोध्या के साथ छत्तीसगढ़ में भी मनेगा दीपोत्सव, BJP की है पूरी तैयारी
सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए पूरा देश उत्सुक है. प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. छत्तीसगढ़ भाजपा ने भी इस दिन को यादगार बनाने के लिए तैयारियां कर ली हैं. 5 अगस्त को छत्तीसगढ़ भाजपा पूरे प्रदेश में अपने स्तर पर रंगोली और दीपोत्सव का आयोजन करेगी.

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में राम मंदिर भूमि पूजन का उत्सव मनाएंगे. वहीं भाजपा पार्टी दफ्तरों में दीपक जलाया जाएगा और रंगोली बनाई जाएगी. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे. वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहुंचकर बजरंगबली का आशीर्वाद लेंगे.

ये भी पढ़ें-कोरोना महामारी का GPF पर असर, आर्थिक तंगी से निपटने के लिए कर्मचारियों ने निकाले पैसे

इसके बाद पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे. वह निर्धारित शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे. राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए सिर्फ 32 सेकेंड का शुभ मुहूर्त है. मुख्य मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी समेत सिर्फ 6 लोग मौजूद रहेंगे. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, महामंत्री चंपत राय और संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मंच पर उपस्थित रहेंगे.

Watch LIVE TV-