छत्तीसगढ़: रायपुर में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को दिखाए गए काले झंडे, जानिए वजह

विरोध को देखते हुए कार्यक्रम रद्द कर दिया गया. साथ ही इलाके में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया.  

छत्तीसगढ़: रायपुर में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को दिखाए गए काले झंडे, जानिए वजह
रास्ते में ही हाथों में काली पट्टी बांधे हुए पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे दिखाए.

रजनी ठाकुर/रायपुर: CAA (नागरिकता संशोधन कानून) को लेकर देशभर में बीजेपी का जन जागरुकता अभियान जारी है. इसी कड़ी में राजधानी रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को काले झंडे दिखाए गए.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और डॉ रमन सिंह रायपुर के बैजनाथपारा जाने वाले थे, लेकिन रास्ते में ही हाथों में काली पट्टी बांधे हुए पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे दिखाए. प्रदर्शनकारी हाथों में विरोध स्वरूप पैम्फलेट लेकर भी पहुंचे थे. जिसके बाद विरोध को देखते हुए कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

हालांकि, इस दौरान किसी तरह की तनाव की स्थिति नहीं बनी. लेकिन, ऐहतियात के तौर पर इलाके में सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया.

वहीं, इससे पहले जागरुकता अभियान में शामिल होने छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि जो काम आजादी के तत्काल बाद होना चाहिए था वो आज हम कर रहे हैं. अगर हिन्दू समाज पर कहीं प्रताड़ना हो रही है तो हिंदुस्तान में ही राहत मिलेगी. संतोष गंगवार ने कहा कि CAA नागरिकता देने का कानून है लेने का नहीं. इस कानून से किसी नागरिक को कोई खतरा नहीं है.

वहीं, मुख्य मंत्री भूपेश बघेल के डॉ रमन सिंह को लेकर दिए NRC वाले बयान पर रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल इसके बारे में पहले पढ़ तो लें, फिर बात करें.