छत्‍तीसगढ़: नक्‍सली हमले में BSF जवान को लगी गोली, हालत नाजुक

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सोमवार सुबह नक्‍सलियों और बीएसएफ जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान को गोली लगने की खबर सामने आई है.

छत्‍तीसगढ़: नक्‍सली हमले में BSF जवान को लगी गोली, हालत नाजुक
फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में सोमवार सुबह नक्‍सलियों और बीएसएफ जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान को गोली लगने की खबर सामने आई है. कांकेर के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बाराकोट के जंगल में बीएसएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया जा रहा है. लेकिन जवान की हालत नाजुक बताई जा रही है. खबरों के मुताबिक बीएसएफ ने इस इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया था, तभी नक्सलियों ने घात लगाकर उन हमला कर दिया.  

कांकेर के एसपी केएल ध्रुव ने घटना की पुष्टि की है. मुठभेड़ प्रतापपुर थाना क्षेत्र के 114 बटालियन बीएसएफ कैम्प के पास हुई है. सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में पांच से ज्‍यादा नक्‍सलियों को गोली लगी है. इस मुठभेड़ में कुछ नक्‍सलियों मौत भी हुई हैं, लेकिन अब तक कोई शव बरामद नहीं किया गया है. फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पखांजुर ASP, SDOP सहित बीएसएफ के सीईओ भी मौके पर पहुंच चुके हैं. 

बता दें कि बीते दो दिन से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. बीते शनिवार को सुकमा में एक जवान शहीद हो गया था. इसके बाद रविवार को छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर मुठभेड़ में 16 नक्‍सलियों को ढेर किया गया.