जनता कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बसपा, अजीत जोगी होंगे सीएम कैंडिडेट: मायावती
Advertisement

जनता कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी बसपा, अजीत जोगी होंगे सीएम कैंडिडेट: मायावती

बसपा 35 सीटों पर, जबकि जनता कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पिछले 15 सालों से छत्तीसगढ़ में बीजेपी शासन कर रही है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ में बसपा अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है. मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अगर विधानसभा चुनाव में गठबंधन की जीत होती है तो अजीत जोगी मुख्यमंत्री बनेंगे.

अभी तक कयास लगाया जा रहा था कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बसपा कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. तीनों राज्यों में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है. पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा था कि राज्य में महागठबंधन बनाने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं.

 

 

दोनों पार्टी के नेताओं की तरफ गठबंधन को लेकर बयान आते रहे थे. भूपेल बघेल ने कहा था कि शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत जारी है.

 

 

छत्‍तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में 29 सीटें आदिवासी बाहुल्‍य हैं. आदिवासी बाहुल्‍य इन 29 सीटों पर कब्‍जा किए बगैर छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करना और सत्‍ता तक पहुंचना नामु‍मकिन है. 2013 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इन सीटों पर अपना दबदबा बनाने में कामयाब रही थी. कांग्रेस इस इलाके की 29 सीटों में से 18 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं, बीजेपी ने इस 11 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Trending news