BSP विधायक रमाबाई ने पार्षद को सरेआम लगाई लताड़, लोगों से कहा- मार देना थप्पड़

मध्यप्रदेश के दमोह जिले की पथरिया सीट से बहुजन समाज पार्टी की महिला विधायक रमाबाई एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं.

BSP विधायक रमाबाई ने पार्षद को सरेआम लगाई लताड़, लोगों से कहा- मार देना थप्पड़
बीएसपी विधायक रमाबाई अपने निर्वाचन क्षेत्र पथरिया के वार्ड नंबर 14 में लोगों की समस्याएं जानने पहुंची थीं.

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश के पथरिया से बीएसपी की दबंग महिला विधायक रमाबाई का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह एक आरक्षित वर्ग के पार्षद को सरेआम बेइज्जत करती नजर आ रही हैं. विधायक रमाबाई ने पार्षद को बीआर आंबेडकर को याद दिलाते हुए कहा कि बाबा साहब की वजह से कुर्सी पर हो, वरना जमीन पर रहते. 

मध्यप्रदेश के दमोह जिले की पथरिया सीट से बहुजन समाज पार्टी की महिला विधायक रमाबाई एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. जिस वर्ग के नाम पर बसपा राजनीति करती है, उसी वर्ग के लोग विधायक रमाबाई के निशाने पर हैं. एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें भीड़भाड़ के बीच बाकायदा कुर्सी पर बैठकर विधायक रमाबाई ने एक दलित वर्ग के पार्षद को खूब जमकर खरीखोटी सुनाई. साथ ही वार्ड के लोगों से साफ़ कहा कि अबकी बार वोट मांगने आये, तो वोट नहीं देना बल्कि लपाड़ा (थप्पड़ ) देना.

 

दरअसल, बीएसपी विधायक रमाबाई अपने निर्वाचन क्षेत्र पथरिया के वार्ड नंबर 14 में लोगों की समस्याएं जानने पहुंची थीं. ये वार्ड दलित बाहुल्य वार्ड है और यहां लोगों ने अपने पार्षद को लेकर उनसे शिकायत की. लोगों का आरोप था कि उनके ही दलित वर्ग के पार्षद महेश कुमार ने पीएम आवास के तहत मिलने वाले मकानों को अपने सगे-संबंधियों को दे दिया. जबकि गरीब परिवार बेघर हैं. इतना ही नहीं वार्ड के लोगों के लिए लगाया गया हैंडपंप भी पार्षद ने अपने घर की बाउंड्री वाल के अंदर कर लिया है.

इतना सुनते ही बीएसपी विधायक रमाबाई का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. उन्होंने फ़ौरन पार्षद को तलब किया. पहले तो पार्षद को अपने बल में कुर्सी पर बैठाया और फिर उसे सरेआम जलील करना शुरू कर दिया. चुटकियां बजाकर पार्षद को चमकाने के साथ विधायक ने ये तक कह डाला कि अपनी जाति के लोगों के साथ ऐसा करने पर शर्म आनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर से डरो, जिनकी वजह से कुर्सी पर बैठे हो वरना जमीन पर ही बैठते.

इस दौरान पार्षद ने कई बार अपनी बात कहने की कोशिश की, लेकिन हर बार विधायक ने उसे चुप करा दिया. विधायक ने मौके पर मौजूद लोगों से ये भी कहा कि अबकी बार वोट मांगने पर उसे थप्पड़ देना. विधायक का मौके पर खुद न्याय देना और सारा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया.