शिवराज सरकार का निवेश पर फोकस, बुरहानपुर क्लस्टर से मिलेगा 8000 लोगों को रोजगार
Advertisement

शिवराज सरकार का निवेश पर फोकस, बुरहानपुर क्लस्टर से मिलेगा 8000 लोगों को रोजगार

सीएम शिवराज ने सोमवार को बुरहानपुर पावरलूम टेक्सटाइल क्लस्टर के निवेशकों के साथ बैठक की.

फाइल फोटो.

प्रमोद शर्मा/भोपालः प्रदेश की शिवराज सरकार का जोर निवेश पर है ताकि प्रदेश में रोजगार का अवसर उपलब्ध हो और राज्य का विकास हो सके. इसके तहत सीएम शिवराज ने सोमवार को बुरहानपुर पावरलूम टेक्सटाइल क्लस्टर के निवेशकों के साथ बैठक की. बता दें कि बुरहानपुर पावरलूम क्लस्टर के बनने से 8 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. 

बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने निवेशकों से कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार औद्योगिक विकास एवं निवेश के लिए रियायती मूल्य पर भूमि, बिजली और उद्योगों के लिए हर जरूरी सुविधा उपलब्ध करा रही है. सरकार का निवेशकों से कहना है कि आप निवेश कीजिए और क्षेत्र का विकास कीजिए, हम आपकी पूरी सहायता करेंगे. यह मुलाकात मंत्रालय में हुई. गौरतलब है कि 17 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में उद्योगों के विकास और आत्म निर्भर बुरहानपुर का रोडमैप बनाने की बात कही थी. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर के उद्योगपतियों को भोपाल आमंत्रित किया था. 

बता दें कि बुरहानपुर पावरलूम टेक्सटाइल क्लस्टर के लिए प्रस्तावित क्षेत्र 75 एकड़ रहेगा, जो कि रहेट खुर्द औद्योगिक क्षेत्र में होगा. इसके साथ ही सुखपुरी गांव में भी अविकसित शासकीय जमीन उपलब्ध कराई जाएगी. सीएम शिवराज ने निवेशकों की मांग पर रहेटखुर्द औद्योगिक क्षेत्र की कीमत में 30 फीसदी की कमी करने का निर्देश दिया है. साथ ही सुखपुरी गांव की अविकसित जमीन को क्लस्टर विकास के लिए सीधे देने, क्लस्टर विकास के लिए 20 करोड़ रुपए देने, 5 साल तक ब्याज अनुदान देने और क्लस्टर क्षेत्र को रहेटखुर्द सब स्टेशन से जोड़े जाने की अनुमति दे दी है. 

बुरहानपुर पावरलूम टेक्सटाइल क्लस्टर में प्रस्तावित निवेश 350 करोड़ रुपए होगा. इस क्लस्टर में निवेश के लिए 107 निवेशक तैयार हैं.  सुखपुरी में ही 56 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. सीएम से मुलाकात करने वाले लोगों में लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष प्रदीप तोदी, बुरहानपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष प्रशांत श्रॉफ, बुरहानपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सचिव प्रवीण चौकस, टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेश लखोटिया आदि लोग शामिल रहे. 

Trending news