मुनाफा कमाने के लिए बेचते थे कलर वाला पिस्ता, पानी से धोया तो मूंगफली के दाने निकले
Advertisement

मुनाफा कमाने के लिए बेचते थे कलर वाला पिस्ता, पानी से धोया तो मूंगफली के दाने निकले

मध्य प्रदेश के नीमच में मूंगफली के टुकडों में कलर लगाकर पिस्ते के रूप में बेचने के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ है. नीमच हाइवे स्थित न्यू गायत्री किराना स्टोर पर गुरुवार को खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी ने छापेमारी कर पकड़ ली कारोबारी की चोरी.

फाइल फोटो

नीमच: मध्य प्रदेश के नीमच में मूंगफली के टुकडों में कलर लगाकर पिस्ते के रूप में बेचने के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ है. नीमच हाइवे स्थित न्यू गायत्री किराना स्टोर पर गुरुवार को खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी संजीव मिश्रा ने छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में नकली और मिलावटी सामान बरामद किया गया. 

खाद्य ने बताया कि न्यू गायत्री किराना स्टोर में मूंगफली के टुकडों में कलर लगाकर पिस्ते का रूप दिया गया और पैकेट में इसे बेचा जा रहा था, जैसे ही पैकेट खोलकर पानी में डाला गया तो इस मिलावटी कारोबार की पोल खुल गई. पानी हरा हो गया.

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में फूटा कोरोना बम, एक दिन में आए सबसे ज्यादा 1142 केस, आंकड़ा पहुंचा 49493

जानकारी के मुताबिक व्यापारी गोपाल धाकड़ से पूछताछ की गई तो उसके पास कोई बिल नहीं पाया गया और नीमच के ही एक व्यापारी से उक्त नकली पिस्ते लेना बताया गया है. नीमच में नकली पिस्ते बेचे जाने का यह पहला मामला है. लेकिन एक बार फिर इस मिलावटी कारोबार का खुलासा हुआ. वहीं इस नए मामले में प्रशासन खानबीन में जुट गया है. 

WATCH LIVE TV:

 

Trending news