VIDEO: एक्सीडेंट में उड़ गए कार के परखच्चे, सीट बेल्ट ने बचा ली कारसवारों की जान

घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें शुजालपुर के जेठडा जोड़ पर आष्टा की तरफ से आ रही कार मवेशी बचाने में असंतुलित होकर मार्ग किनारे हवा भरवाने के लिए खड़े हुए ट्रैक्टर से जा टकराई. 

VIDEO: एक्सीडेंट में उड़ गए कार के परखच्चे, सीट बेल्ट ने बचा ली कारसवारों की जान
घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जिसने भी देखा सिर्फ यही कहा कि सीट बेल्ट लगे होने से कार सवार सुरक्षित बच गए.

मनोज जैन/शाजापुर: देशभर में सड़क हादसों के चलते हर साल लाखों लोगों की जान चली जाती है. वहीं, यातायात नियमों का पालन लोगों की जान भी बचाता है. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है. यहां एक कार भीषण रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इसके बावजूद भी उसमें बैठे दो सवारों की जान बच गई. और ऐसा इसलिए हो सका, क्योंकि इन दोनों ही कार सवारों ने सीट बेल्ट लगा रखी थी. 

पूरा मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर का है. यहां नेशनल हाईवे पर सीसीटीवी में कैद हुई सड़क हादसे की भीषण तस्वीरें सामने आई हैं. जो सीट बेल्ट लगाने के फायदे बता के लिए काफी हैं. दरअसल, आष्टा से गुना की तरफ जा रही कार तेज रफ्तार में मवेशी को बचाने में असंतुलित होकर ट्रैक्टर में जा घुसी. इस दौरान कार सवार दोनों लोगों के सीट बेल्ट लगे होने से घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई. 

 

घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें शुजालपुर के जेठडा जोड़ पर आष्टा की तरफ से आ रही कार मवेशी बचाने में असंतुलित होकर मार्ग किनारे हवा भरवाने के लिए खड़े हुए ट्रैक्टर से जा टकराई. जेठडा निवासी चंद्र सिंह राजपूत के ट्रैक्टर में भी इस घटना से नुकसान हुआ. टक्कर इतनी तेज थी कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए. घटना में कार सवार संदीप राठौर निवासी आष्टा व उनके साथी को कोई चोट नहीं आई है. दोनों पक्षों में आपसी सहमति से समझौता होने की वजह से पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. घटना के सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जिसने भी देखा सिर्फ यही कहा कि सीट बेल्ट लगे होने से कार सवार सुरक्षित बच गए.

बता दें कि केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार और स्थानीय पुलिस-प्रशासन भी यातायात नियमों को लेकर जागरुकता अभियान चलाते रहते हैं. हाल ही में केंद्र सरकार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना भी बढ़ा दिया है. इसके बावजूद भी लोग यातायात नियमों की धड़ल्ले से धज्जियां उड़ा रहे हैं.