केंद्र ने दी छत्तीसगढ़ को बड़ी राहत, पंचायतों के लिए जारी की इतनी राशि

कोरोना काल की वजह से छत्तीसगढ़ बुरे दौर से गुजर रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी इलाकों में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. जिसमें सुधार करने के लिए केंद्र की ओर से राज्य सरकार की मदद की गई है.

केंद्र ने दी छत्तीसगढ़ को बड़ी राहत, पंचायतों के लिए जारी की इतनी राशि
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( फाइल फोटो)

रायपुर: कोरोना काल की वजह से छत्तीसगढ़ बुरे दौर से गुजर रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी इलाकों में आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. जिसमें सुधार करने के लिए केंद्र की ओर से राज्य सरकार की मदद की गई है. केन्द्रीय वित्त मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ के पंचायतों के लिए अहम राशि जारी की है.

छत्तीसगढ़ के पंचायतों के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्रालय ने 363.50 करोड़ के मूलभूत की राशि जारी की है. भारत सरकार द्वारा चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए पंचायतों को  मूलभूत राशि की यह पहली किश्त में दी गई है.

 पंचायत विभाग की ओर से केंद्र द्वारा राशि जारी करने को लेकर जानकारी दी गई है. मौजूदा हालात में राज्य के लिए ये बड़ी राहत है, इसे पंचायतों में खर्च किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, बुधवार को सामने आए 71 नए केस

आपको बता दें कि पिछले काफी वक्त से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल केंद्र सरकार से मदद मांग रहे हैं. उन्होंने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर राज्य के लिए दी गई जीएसडीपी के 2 प्रतिशत अतिरिक्त उधार की सीमा को सभी शर्तों से मुक्त करने का आग्रह किया था.

WATCH LIVE TV: