छत्तीसगढ़ में मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने जारी की इतनी राशि
Advertisement

छत्तीसगढ़ में मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार ने जारी की इतनी राशि

कोरोना काल में सबसे ज्यादा मजदूर वर्ग प्रभावित हुआ है. इसीलिए लगातार मजदूरों की मदद की मांग उठाई जा रही है. जिस पर केंद्र सरकार ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं.

फाइल फोटो

रायपुर: कोरोना काल में सबसे ज्यादा मजदूर वर्ग प्रभावित हुआ है. इसीलिए लगातार मजदूरों की मदद की मांग उठाई जा रही है. जिस पर केंद्र सरकार ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं. मोदी सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ में मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी भुगतान के लिए 212 करोड़ 62 लाख रूपए जारी किए हैं.

केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा जारी किए गए 212 करोड़ 62 लाख रूपए को मिलाकर चालू वित्तीय वर्ष 2020-21 में कुल 1759 करोड़ 47 लाख 71 हजार रूपए राज्य को प्राप्त हुआ हैं. प्रदेश के लिए इस मद में दो किश्तों में कुल 1882 करोड़ 35 लाख 21 हजार रूपए की स्वीकृति मिली है.

 आपको बता दें कि प्रदेश में व्यापक स्तर पर शुरू किए गए मनरेगा कार्यों के मद्देनजर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंचायत मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने लगातार पत्र लिखकर भारत सरकार से जल्दी राशि जारी करने का अनुरोध किया था.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में एक दिन में सामने आए कोरोना के 70 मामले, आंकड़ा पहुंचा 2 हजार के पार

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के कारण मजदूरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि उनसे रोजगार तक छिन गया है. इसीलिए श्रमिक पलायन को भी मजबूर हुए हैं.

watch live tv: 

 

Trending news