CG: आत्मसमर्पित महिला नक्सली के माता-पिता ने 7 किमी पैदल सफर तय कर किया मतदान

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (Jagdalpur) में आत्मसमर्पित महिला नक्सली (Naxalite) कोसी के बुजुर्ग माता-पिता ने सात किलोमीटर पैदल पहाड़ और जंगलों को पार करके मतदान किया है.

CG: आत्मसमर्पित महिला नक्सली के माता-पिता ने 7 किमी पैदल सफर तय कर किया मतदान

जगदलपुरः छत्तीसगढ़ के जगदलपुर (Jagdalpur) में आत्मसमर्पित महिला नक्सली (Naxalite) कोसी के बुजुर्ग माता-पिता ने सात किलोमीटर पैदल पहाड़ और जंगलों को पार करके मतदान किया है. मतदान करने के बाद दोनों बुजुर्ग दंपति बेहद खुश नजर आए. मतदान करने के बाद दंपत्ति ने बताया कि दोनों ने अपने गांव के विकास के लिए मतदान किया है और उन्हें उम्मीद है कि उनके क्षेत्र में भी विकास जरूर होगा.

बता दें आत्मसमर्पित महिला नक्सली कोसी झीरम घटना में भी शामिल रह चुकी है. कोसी के आत्म समर्पण करने के बाद पुलिस विभाग ने कोसी की धूमधाम से शादी भी करवाई थी. जिसके बाद कोसी ने भी इस पर खुशी जाहिर की थी. बता दें कोसी की शादी आत्मसमर्पित नक्सली लक्ष्मण के साथ हुई थी.

प्याज के बाद अब लोगों ने लूटे टमाटर, ग्रामीणों के साथ राहगीरों ने भी साफ किए हाथ

वहीं कोसी के आत्मसमर्पण पर कोसी के माता-पिता ने भी खुशी जाहिर की थी और एक बार फिर मतदान करने पर वह बेहद खुश हैं. कोसी के माता-पिता का कहना है कि जिस गांव में वह रहते हैं, वहां कोई मतदान केंद्र नहीं बनाया गया है, जिसके चलते उन्हें सात किलोमीटर का पैदल सफर तय करके मतदान करने आना पड़ा.

देखें LIVE TV

चोर को चोरी करना पड़ा महंगा, टीनशेड में फंसी गर्दन, पुलिस ने मुश्किल से निकाला शव

दरअसल, जिस इलाके में दंपत्ति रहता है, वह अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है. ऐसे में किसी तरह की दुखद घटना से बचने के लिए आयोग ने यहां मतदान केंद्र स्थापित नहीं किया है. ऐसे में दंपत्ति को सात किलोमीटर दूर ग्राम बिसपुर जाकर मतदान करना पड़ा. बता दें दोनों दंपत्ति कुडूम खुदरा गांव के निवासी हैं.