Jessy Philip बनी मास्क वाली दीदी, जरूरतमंदों के लिए बना रही हैं सस्ता मास्क

रायगढ़ की जेसी फिलिप जरूरतमंदों के लिए मास्क बना रही हैं. उनके इसी जज्बे की वजह से लोग उन्हें अब मास्क वाली दीदी बोलने लगे हैं.

Jessy Philip बनी मास्क वाली दीदी, जरूरतमंदों के लिए बना रही हैं सस्ता मास्क
मास्क बनाते हुए जेसी फिलिप

रायगढ़: रायगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन 2.0 जारी है. लोग सुरक्षा के लिहाज से घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो लोगों की मदद के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं. रायगढ़ की जेसी फिलिप जरूरतमंदों के लिए मास्क बना रही हैं. उनके इसी जज्बे की वजह से लोग उन्हें अब मास्क वाली दीदी बोलने लगे हैं.

कोरोना अपडेट: MP में पिछले 24 घंटे में सामने आए 35 मरीज, इंदौर में अभी भी सबसे ज्यादा 923 केस

जिले में लोगों को कम दाम पर मास्क उपलब्ध हो सके इसके लिए मास्क दीदी अपने साथियों के साथ मिलकर मास्क बना रही हैं. वह साथियों की मदद से अब तक लगभग 3 हजार मास्क बना चुकी हैं. मास्क बनाने के लिए जेसी फिलिप घर में ही मास्क बना रहीं हैं. उन्होंने कुल 10 हजार मास्क बनाने का लक्ष्य रखा है. मास्क बनाने के बाद वो इसे प्रशासन को सौंपेगी ताकि जरूरतमंदों में इस वितरित किया जा सके.

मास्क दीदी ने बताया कि एक मास्क बनाने में उनको 15 से 20 मिनट का समय लगता है. एक मास्क बनाने में 4 से 5 रुपये की लागत आती है. उन्होंने बताया कि मास्क सिलने के लिए कुछ संस्थाएं भी सामने आईं हैं जो मास्क बनाने के लिए उन्हें कपड़े उपलब्ध करा रही हैं. मास्क बनाने के लिए उनके साथ कुल 15 महिलाएं दिन-रात काम करती हैं.

मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा को गृह-स्वास्थ्य तो तुलसी सिलावट को मिला जल संसाधन मंत्रालय

आपको बता दें कि जेसी फिलिप लंबे वक्त तक बीमार रहने के कारण चल फिर नहीं सकती हैं. इसलिए वो अपना सारा काम व्हीलचेयर के सहारे करती हैं. इसके अलावा वो एक निजी फाउंडेशन का संचालन भी करती हैं. उनके एनजीओ में मानसिक रूप से विक्षिप्त, असहाय या जो अपने परिवार से किसी कारण से बिछड़ गए हैं उनकी सहायता की जाती है.

Watch Live TV-