close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CG: राजमन बेंजाम ने ली विधायक पद की शपथ, BJP के लच्छूराम को दी शिकस्त

शपथ ग्रहण के बाद विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को दूर कने की कोशिश करेंगे. 

CG: राजमन बेंजाम ने ली विधायक पद की शपथ, BJP के लच्छूराम को दी शिकस्त
रामजन बेंजाम की फाइल फोटो.

चित्रकोट: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakoot by-election) जीतने वाले राजमन बेंजाम ने विधानसभा में विधायक पद की शपथ ली. उन्हें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने उन्हें अपने कक्ष में शपथ दिलाई. विधायक रामजन बेंजाम (Rajman Benzam) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप (Lachhuram Kashyap) को 17, 862 वोटों से हराया है. चित्रकोट विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था और 24 अक्टूबर को नतीजे आए हैं. विधानसभा में अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या 69 हो गई है. 

मंत्री कवासी लखमा, सिंहदेव, अमरजीत भगत और कांग्रेस सांसद दीपक बैज ने उन्हें विधायक बनने की बधाई दी. शपथ ग्रहण के बाद विधायक राजमन बेंजाम ने कहा कि अपने क्षेत्र की मूलभूत समस्याओं को दूर कने की कोशिश करेंगे. 

उन्होंने कहा कि इलाके में पिछले 15 सालों में बीजेपी सरकार ने क्षेत्र में कोई काम नहीं किया. विधायक राजमन बेंजाम ने अपनी जीत के लिए सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है. इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री अमरजीत भगत, मंत्री अनिला भेड़िया, सांसद दीपक बैज सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि 17 राउंड की काउंटिंग पूरी होने के बाद कांग्रेस के बेंजाम ने बीजेपी के कश्यप को 17,862 वोटों से हराया. इस उप चुनाव में बेंजाम को 62,097 मत और कश्यप को 44,235 वोट मिले. चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए इस महीने की 21 तारीख को मतदान हुआ था. जिसमें लगभग 78.12 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इस चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद अब राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 69 विधायक हो गए हैं, और भाजपा के विधायकों की संख्या घटकर 14 ही रह गई है. राज्य में बीजेपी को लगातार दो उपचुनावों दंतेवाड़ा और चित्रकोट में हार का सामना करना पड़ा है.