CG: ट्रेनी IPS द्वारा विधायक से मारपीट के विरोध में सड़क पर उतरे समर्थक
Advertisement

CG: ट्रेनी IPS द्वारा विधायक से मारपीट के विरोध में सड़क पर उतरे समर्थक

आईपीएस सीएसपी उदय किरण और विधायक के बीच जमकर विवाद और झूमाझटकी शुरू हो गई.

ट्रेनी IPS अधिकारी और विधायक में झूमाझपटी से बढ़ा विवाद

नई दिल्लीः महासमुंद में निर्दलीय विधायक विमल चोपड़ा के साथ ट्रेनी IPS द्वारा मारपीट का मामला अब गहराता जा रहा है. विधायक के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर विधायक के समर्थक और अन्य नेताओं में गुस्सा है. जिसके चलते कार्यकर्ताओं ने जिला बंद का ऐलान किया है. जिसके अंतर्गत विधायक के समर्थकों ने जिले में घूम-घूमकर शहर बंद कराया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं में कोई खींचतान न हो इसका पुलिस विशेष ध्यान रख रही है. दंगे-फसाद कम करने के लिए पुलिस ने शहर को छावनी में तब्दील कर दिया है. बता दें विधायक विमल चोपड़ा और उनके समर्थकों की थाने में पिटाई करने वाले ट्रेनी IPS अफसर उदय किरण के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है.

बैडमिंटन मैदान के गेट के टूटने के कारण उठा विवाद
- दरअसल, इस विवाद का कारण बाल बैडमिंटन के खिलाड़ियों और पास के मोहल्ले के बच्चों के बीच का उपजे विवाद से जुड़ा है. स्थानीय मिनी स्टेडियम में बाल बैडमिंटन के खिलाड़ी पैसे चंदाकर गेट लगवा रहे हैं. जिसे पास के देवार मोहल्ले में रहने वाले बच्चों खेल खेलकर तोड़ दिया. बच्चों की इस हरकत को देख आज ग्राउंड पहुंचे खिलाड़ियों और कोच को गुस्सा आ गया. 
- लिहाजा वहां खेल रहे कुछ बच्चों को कोच ने तमाचा जड़ दिया. कुछ देर बाद बच्चे परिजनों के साथ वापस मैदान पहुंचे और विवाद बढ़ने लगा. जिसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई. मौके पर विवाद सुलझाने पहुंचे कोतवाली के सब इंस्पेक्टर ने खिलाड़ियों के कोच को चुप कराने तमाचा जड़ दिया और थाने ले गई.

विधायक विमल चोपड़ा सहित दर्जन भर लोगों की पिटाई
- नाराज खिलाड़ियों के साथ स्थानीय विधायक विमल चोपड़ा अपने सैकड़ों समर्थको के साथ कोतवाली का घेराव कर नारे बाजी करने लगे. इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग भी थाने पहुंचे और थाना के अंदर नारेबाजी करने लगे. दोनों पक्षों के चलते कोतवाली में हंगामें की स्थिति निर्मित हो गई.
- इसी बीच ट्रेनी आईपीएस सीएसपी उदय किरण और विधायक के बीच जमकर विवाद और झूमाझटकी शुरू हो गई. जिसके बाद विधायक समर्थकों के साथ थाना परिसर में धरने पर बैठ गये. जिसे देखते हुए ट्रेनी IPS ने पहले तो प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी और जब नहीं माने तो भीड़ को खदेड़ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया.

बैडमिंटन की नेशनल खिलाड़ी काजल सिंह को भी चोट
पुलिस ने लाठी चार्ज में विधायक विमल चोपड़ा सहित करीब 2 दर्जन कार्यकर्ताओं की जमकर धुनाई की. वहीं जवाबी पथराव में पुलिस के भी करीब दर्जनभर जवान घायल हुए हैं. जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. पुलिस के लाठी चार्ज में बाल बैडमिंटन की नेशनल खिलाड़ी काजल सिंह के हाथ में भी चोट आई है. काजल प्रतियोगिता में प्रदेश का नेतृत्व इंटरनेशन टूरनामेंट में गोल्ड मेडल के साथ कर चुकी है. जिसका 6 जुलाई को बालोद में मैच है जो अब वह शायद खेल पाये.

Trending news