close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ः कोरिया में 5 साल मासूम के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत

मनेंद्रगढ़ में रहने वाली 5 वर्षीय बच्ची 20 अप्रैल की सुबह करीब 8 बजे अपने घर में थी. रोजाना की तरह सुबह उसकी मां काम करने गई थी. इसी दौरान उसके घर के नजदीक ही रहने वाला 19 वर्षीय राहुल दास पिता संजय दास पहुंचा और...

छत्तीसगढ़ः कोरिया में  5 साल मासूम के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरिया (छ.ग): छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला 20 अप्रैल को सामने आया है. यहां 5 साल की मासूम से एक युवक ने दुष्कर्म किया. दरिंदगी इतनी की मासूम बच्ची को नाजुक हालत में बिलासपुर अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. इधर मनेंद्रगढ़ पुलिस ने संदेह के आधार पर दूसरे दिन ही जिस युवक को हिरासत में लिया था, पुलिस की पूछताछ में युवक ने दुष्कर्म की बात स्वीकार की. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला
मनेंद्रगढ़ में रहने वाली 5 वर्षीय बच्ची 20 अप्रैल की सुबह करीब 8 बजे अपने घर में थी. रोजाना की तरह सुबह उसकी मां काम करने गई थी. इसी दौरान उसके घर के नजदीक ही रहने वाला 19 वर्षीय राहुल दास पिता संजय दास पहुंचा और बच्ची से दुष्कर्म कर फरार हो गया. थोड़ी देर बाद युवक फिर घर आया और बालिका को अचेतावस्था में देख उसे  कपड़े पहनाए और मनेन्द्रगढ़ समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल लेकर पहुंचा. इसके बाद उसने इसकी खबर बच्ची की मां को दी. सूचना मिलते ही बच्ची की मां अस्पताल पहुंची.

इधर डॉक्टरों ने मासूम बच्ची की जांच की तो मामला दुष्कर्म का निकला.इसके बाद उन्होंने मनेन्द्रगढ़ थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची और संदेह के आधार पर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आला अधिकारियों को सूचना दी. 

नाजुक हालत में अपोलो रेफर किया गया था
डॉक्टरों ने मासूम बच्ची की नाजुक हालत को देखते हुए बिलासपुर अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया. जहां बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई थी 5 दिनों तक मासूम बच्ची अपनी जिंदगी के लिए मौत से जंग लड़ रही थी लेकिन आज सुबह ही जिंदगी की जंग हार कर मासूम ने दम तोड़ दिया बच्ची की मौत की खबर मिलते ही पूरे शहर में शोक देखने को मिल रहा है.

कोरिया एसपी विवेक शुक्ला के निर्देशन पर मनेंद्रगढ़ एसडीओपी अनुज गुप्ता के नेतृत्व में मनेंद्रगढ़ टीआई कमलकांत शुक्ला की टीम ने बारीकी से जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376, (२)(झ)(ञ) तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 4,5 (ट)(ड) के तहत अपराध दर्ज कर जेल भेज दिया है.