छत्तीसगढ़ में बस के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत, 35 घायल
Advertisement

छत्तीसगढ़ में बस के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत, 35 घायल

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है और संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि घायलों को पर्याप्त इलाज मुहैया कराया जाएगा.

बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और इससे बस पलट गई. (ANI/26 Nov, 2017)

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में रविवार को एक निजी बस पलटकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी, जिसमें दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम 35 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि बस में 50 यात्री सवार थे और यह हादसा रविवार (26 नवंबर) को सुबह केंडा गांव के समीप बंजारी घाट घाटी में हुआ. हादसे के समय बस इलाहाबाद से बिलासपुर जा रही थी. बिलासपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा ने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और इससे बस पलट गई तथा 10 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

एएसपी ने बताया कि मृतकों की पहचान ओडिशा निवासी रेवती (35), आरती (18) और ब्रुसली कुमार तथा तख्तपुर (बिलासपुर) के सुरेश कुमार और रायगढ़ के सेवक राम के रूप में हुई है. उन्होंने कहा, 'एक महिला समेत चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला की गौरेला स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय मौत हो गई.' अधिकारी ने बताया कि कम से कम 35 अन्य बस यात्री घायल हुए हैं.

उन्होंने कहा, 'इनमें से 23 को रतनपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, बिलासपुर में भर्ती कराया गया. नौ घायलों का इलाज गौरेला में किया जा रहा है और तीन का इलाज रतनपुर में किया जा रहा है.' झा ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच चल रही है.

इस बीच, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है और संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि घायलों को पर्याप्त इलाज मुहैया कराया जाएगा.

(इनपुट: भाषा)

Trending news