close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को किया ढेर, 2 जवान घायल

डीआईजी नक्सल पी. सुंदरराज ने हमले की पुष्टी करते हुए कहा कि दोनों तरफ से फायरिंग बंद हो चुकी है, जिसके बाद जवान सर्चिंग कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को किया ढेर, 2 जवान घायल
जवानों ने इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया है. (फाइल फोटो)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. डीआरजी (District Reserve Gaurd) के जवानों ने इस मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया है. हमले में 2 जवान भी घायल हुए हैं. डीआईजी नक्सल पी. सुंदरराज ने हमले की पुष्टी करते हुए कहा कि दोनों तरफ से फायरिंग बंद हो चुकी है, जिसके बाद जवान सर्चिंग कर रहे हैं. जवानों को शक है कि जंगल में और भी नक्सली छिपे हो सकते हैं जिसके चलते जवान अभी जंगलों में ही हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिरों से अबूझमाड़ के जंगलों में नक्सली गतिविधियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद जानकारी के आधार पर डीआरजी की एक टीम सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी, जहां नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों की फायरिंग का जवाब देते हुए जवानों ने भी अपनी तरफ से फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें 5 नक्सली ढेर हो गए.

देखें लाइव टीवी

सुरक्षाबलों को शक है कि हमले में कुछ नक्सली घायल भी हो सकते हैं, जिसके चलते नक्सली आस-पास के इलाकों में छिपे हो सकते हैं. सुरक्षाबल के जवान अभी अबूझमाड़ के जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि घटना सुबह 7 बजे की है. इस दौरान नक्सलियों और डीआरजी के जवानों के बीच करीब 1 घंटे तक फायरिंग होती रही.

VIDEO: हॉस्टल वॉर्डन के पति ने महिला सफाईकर्मी से की बदसलूकी, घसीटते हुए निकाला आश्रम से बाहर

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच चली एक घंटे की इस फायरिंग में जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया है और इन नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिए हैं. वहीं हमले में घायल जवानों को अस्पताल रवाना कर दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. वहीं कुछ जवान अभी जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं.