छत्तीसगढ़ ACB के हत्थे चढ़े 3 करप्ट अफसर, सरकारी योजना के लाभार्थी से मांग रहे थे रिश्वत

एसीबी की टीम ने रायपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर समेत कुल 3 जगहों पर भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा है. 

छत्तीसगढ़ ACB के हत्थे चढ़े 3 करप्ट अफसर, सरकारी योजना के लाभार्थी से मांग रहे थे रिश्वत
सांकेतिक तस्वीर.

रायपुर: छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो ने राज्य भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी है. एसीबी की टीम ने रायपुर, अंबिकापुर और बिलासपुर समेत कुल 3 जगहों पर भ्रष्ट अधिकारियों पर शिकंजा कसा है. मंगलवार को रिश्वत मांगने के आरोप में बिलासपुर के जिला पंचायत रुर्बन मिशन (Rurban Mission) समन्वयक नवीन देवांगन को एसीबी ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया.

CG में 99 नए मरीजों के साथ कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3415, राज्य में अब 673 एक्टिव केस

दरअसल बिलासपुर जिला पंचायत के रुर्बन मिशन समन्वयक नवीन देवांगन ने पैसे की डिमांड की थी! इस सम्बन्ध में ACB निरीक्षक कमलकांत शुक्ला ने बताया कि मामला बिलासपुर जिले के भदौरा ग्राम का है. विजय कुमार राजगीर नाम के एक व्यक्ति ने एसीबी में शिकायत की थी कि केंद्र सरकार की रुर्बन मिशन योजना के तहत उसे मिलने वाले लाभ के लिए संबंधित अधिकारी पैसे मांग रहा है.

मध्य प्रदेश में मिले 343 नए कोरोना मरीज, राज्य में अब 3237 एक्टिव केस, अब तक 622 मौतें

ग्राम पंचायत भदौरा के लिए स्टाम्प डेम, स्कूल पानी टंकी में शेड निर्माण एवं गांव में 3 वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए स्वीकृत राशि लगभग ₹14 लाख की पहली किस्त 7 लाख रुपए रिलीज करने की एवज में जिला पंचायत समन्वयक रूर्बन मिशन नवीन कुमार देवांगन ने 5% की राशि यानी 35,000 की रिश्वत विजय कुमार राजगीर मांगी थी. एसीबी ने नवीन कुमार देवांगन को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.

WATCH LIVE TV