छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: राजिम में कांग्रेस के लिए जीत की राह हुई मुश्किल
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: राजिम में कांग्रेस के लिए जीत की राह हुई मुश्किल

वहीं भाजपा के लिए एंटी कंबेंसी और दावेदारों की लंबी लिस्ट समस्या बनी हुई है तो कांग्रेस के सामने भी प्रत्याशी को चुनने की एक बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है. 

फाइल फोटो

रायपुरः छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले की राजिम विधानसभा सीट पर दो बार भाजपा तो एक बार कांग्रेस जीत दर्ज करा चुकी है और एक बार फिर चुनावी मैदान में जीत का परचम लहराने को बेताब हैं, लेकिन भाजपा और कांग्रेस में से दोनों ही पार्टियों के लिए यह जंग जरा मुश्किल दिखाई दे रही है. दरअसल, प्रदेश की राजनीति में आम आदमी पार्टी, जनता कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी भी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. वहीं भाजपा के लिए एंटी कंबेंसी और दावेदारों की लंबी लिस्ट समस्या बनी हुई है तो कांग्रेस के सामने भी प्रत्याशी को चुनने की एक बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों के लिए इस बार का चुनावी मुकाबला थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है.

2013 विधानसभा चुनाव नतीजे
बता दें वर्तमान समय में राजिम से भाजपा प्रत्याशी संतोष उपाध्याय विधायक हैं. 2013 के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी अमितेश शुक्ल को हराकर वह क्षेत्र के विधायक बने थे. 2013 के विधानसभा चुनाव में संतोष उपाध्याय को 69,625 तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अमितेश शुक्ल को 67,184 वोट मिले थे.

2008 विधानसभा चुनाव नतीजे
2013 के विधानसभा चुनाव से पहले इस सीट पर कांग्रेस के अमितेश शुक्ल का कब्जा था. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी संतोष उपाध्याय को हराकर इस सीट पर अपनी जीत दर्ज कराई थी. इस चुनाव में कांग्रेस के अमितेश शुक्ल को जहां 55,803 वोट मिले तो वहीं भाजपा के संतोष उपाध्याय को 51,887 वोट मिले.

2003 विधानसभा चुनाव नतीजे
2003 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो राजिम विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी चंदूलाल साहू इस सीट से विधायक चुने गए थे. चंदूलाल साहू को कुल 57,798 वोट मिले तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अमितेश शुक्ल को 45,922 वोट ही मिल सके.

Trending news