छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में पुलिस बल पर हमला, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर
Advertisement

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में पुलिस बल पर हमला, मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

पुलिस दल जब रात में कोपेनकड़का गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. 

मृत नक्सलियों से ak47, इंसास और SLR रायफल बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में पुलिस ने तीन इनामी नक्सलियों को मार गिराया है. राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जिले के खड़गांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोपेनकड़का गांव के जंगल में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला बल के संयुक्त दल ने तीन नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त पुलिस दल को बुधवार को मानपुर क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था.

  1. कोपेनकड़का गांव में पुलिस बल पर नक्सली हमला
  2. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ में 3 नक्सली ढेर
  3. मृत नक्सलियों से ak47, इंसास और SLR रायफल बरामद

पुलिस दल जब रात में कोपेनकड़का गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि पुलिस दल की इस कार्रवाई के कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुकाबला कर रहे पुलिसकर्मियों को मिलेगा उच्चतर वेतनमान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की तलाशी ली गई तब वहां तीन नक्सलियों के शव, एक एके 47 रायफल, एक इंसास रायफल और एक एसएलआर रायफल बरामद किए गए.

अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान एरिया कमेटी सदस्य महेश, एरिया कमेटी सदस्य और पल्लेमाड़ी लोकल ऑर्गेनाइजेशन स्क्वाड के कमांडर राकेश और इसी स्क्वाड के डिप्टी कमांडर रंजीत के रूप में हुई है.

नक्सलियों से लोहा लेने वाली CRPF महिला अफसर फर्जी FB प्रोफाइल से हैं परेशान

उन्होंने बताया कि इन नक्सलियों के सिर पर क्रमश: पांच, पांच और तीन लाख रूपये का इनाम था. तीनों नक्सली बस्तर क्षेत्र के थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल लगातार क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चला रहा है. इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Trending news