छत्तीसगढ़ ने शुरू की दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की तैयारी, 8 रेलवे स्टेशन चिन्हित
Advertisement

छत्तीसगढ़ ने शुरू की दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस लाने की तैयारी, 8 रेलवे स्टेशन चिन्हित

इन श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने 8 रेलवे स्टेशनों बिलासपुर, चम्पा, बिश्रामपुर, जगदलपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव प्रस्तावित किए हैं.

(सांकेतिक तस्वीर)

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य शासन द्वारा लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं. इन श्रमिकों के रेल के माध्यम से छत्तीसगढ़ आगमन हेतु राज्य शासन ने 8 रेलवे स्टेशनों बिलासपुर, चम्पा, बिश्रामपुर, जगदलपुर, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव प्रस्तावित किए हैं.

परिवहन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने रायपुर के डिविजनल रेलवे मैनेजर को पत्र लिखकर रेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्थाओं का आंकलन करने को कहा है. डॉ कमलप्रीत सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ आने वाले श्रमिकों को चिन्हित रेलवे स्टेशनों पर रिसीव कर रेल मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार होल्डिंग एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा.

बस्तर: जगदलपुर से पैदल झारखंड जा रहे थे 29 मजदूर, पुलिस ने रोका तो सुनाई अपनी पीड़ा

हेल्थ चेकअप के बाद ही मजदूरों को उनके बस के माध्यम से गंतव्य स्थल पर पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी. परिवहन सचिव ने डीआरएम को जिला कलेक्टर से समन्वय कर रेलवे मंत्रालय की गाइडलाइन अनुसार रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध व्यवस्थाओं-सुविधाओं का आंकलन करने को कहा है.

उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारी संयुक्त रूप से सर्वेक्षण कर लें ताकि श्रमिकों के आने, उनके स्वास्थ्य परीक्षण और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजने तथा क्वॉरंटीन में रखने की व्यवस्थाएं सुगमता से पूरी की जा सकें.

WATCH LIVE TV

Trending news