close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में BJP विधायक भीमा मंडावी की मौत, सुरक्षाकर्मी समेत 5 जवान शहीद

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ है. बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सली हमला हुआ है. 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. बस्तर के इकलौते बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की इस नक्सल हमले में मौत हो गई है.   

दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में BJP विधायक भीमा मंडावी की मौत, सुरक्षाकर्मी समेत 5 जवान शहीद
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण से पहले छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ है.

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला हुआ है. बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सली हमला हुआ है. 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. बस्तर के इकलौते बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की इस नक्सल हमले में मौत हो गई है. एंटी-नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी पी. सुंदर राज ने विधायक की मौत की पुष्टि की. इतना ही हमले के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब आधा घंटे तक गोलीबारी भी हुई. 

पी. सुंदर राज ने बताया, "हमारे पास बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के मारे जाने की खबर है. उनके ड्राइवर और तीन पीएसओ भी इस हमले में मारे गए हैं. यह शक्तिशाली विस्फोट था."

नकुलनार के पास विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया है. नक्सलियों ने भीमा मंडावी के काफिले की एक गाड़ी को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है. हमले में PSO समेत 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोनदेकला में सभा छोड़कर वापस रायपुर लौट आए हैं. सीएम आवास में थोड़ी देर में उच्च स्तरीय बैठक शुरू होगी. डीजी डीएम अवस्थी, नक्सल डीजी गिरधारी नायक, गृह सचिव अरुणदेव गौतम सीएम हाउस बुलाए गए हैं. 

नक्सलियों ने विधायक के काफिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया, "जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए. नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है." 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है, "भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुए थे. काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार पांच लोगों की मृत्यु हो गई." उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है.