छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों ने कृषि और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा शिकायती पत्र
Advertisement

छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों ने कृषि और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा शिकायती पत्र

बिलासपुर के सांसद अरुण साव, दुर्ग से विजय बघेल, रायपुर से सनिल सोनी, जांजगीर- चंपा से गुहा राम अजगल्ले, रायगढ़ से गोमती राय और कांकेर से मोहन मंडावी ने दिल्ली में कृषि मंत्री तोमर को शिकायत पत्र सौंपा है.

छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों ने कृषि और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपा शिकायती पत्र

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजेपी सांसदों ने कृषि और पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात की. सांसदों ने मंत्री तोमर को राज्य सरकार के खिलाफ 5 बिंदुओं में शिकायती पत्र सौंपा है. बीजेपी सांसदों ने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार केंद्रीय योजनाओं के लाभ से लोगों को वंचित कर रही है.

छत्तीसगढ़: मांगे पूरी नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर गए स्वास्थ्यकर्मी होंगे बर्खास्त

इन सांसदों ने सौंपा शिकायत पत्र 
बिलासपुर के सांसद अरुण साव, दुर्ग से विजय बघेल, रायपुर से सनिल सोनी, जांजगीर- चंपा से गुहा राम अजगल्ले, रायगढ़ से गोमती राय और कांकेर से मोहन मंडावी ने दिल्ली में कृषि मंत्री तोमर को शिकायती पत्र सौंपा है.

छतरी वाले शिक्षक बाबू की अनोखी पहल, ‘’मेरा मोहल्ला क्लास’’ से बच्चों में जगाई शिक्षा की अलख

सांसदों ने इन 5 बिंदुओं पर शिकायती पत्र सौंपा है

- प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का किश्त साल-साल भर भुगतान नहीं किया जा रहा है और नए आवास भी स्वीकृत नहीं किये जा रहे है.
- किसान सम्मान निधि योजना से किसानों को वंचित रखने की कोशिश की जा रही है, इसका लाभ किसानों को मिले इसके लिए केंद्र अपने स्तर पर प्रयास करे.
- राज्य सरकार मनरेगा सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं की राशि में अनियमितता कर अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन में लगा रही है, राज्य सरकार राज्य के मद से विकास कार्यों में एक रुपये भी खर्च नहीं कर रही है.
- राज्य सरकार ने 14वें वित्त की राशि का उपयोग क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था और गौठन में खर्च कराई है. इस राशि को राज्य सरकार वापस करे जिससे इसका उपयोग ग्राम पंचायतें अपनी मूल-भूत जरूरतों के लिए कर पाए.
- भारत सरकार की ओर से दी रही राशि जिसमें मनरेगा की राशि भी शामिल है उसका उपयोग अनियमितता कर दूसरे कामों में किया जा रहा है. जिससे ग्रामीण जन रोजगार से वंचित हो रहे है.

WATCH LIVE TV

Trending news