छत्तीसगढ़: कवर्धा में भाई के दोस्त ने ही लूटी मासूम की आबरू

देश में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

छत्तीसगढ़: कवर्धा में भाई के दोस्त ने ही लूटी मासूम की आबरू
कवर्धा जिले में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से लोगों का दिल दहल उठा.

कवर्धा: देश में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में भी मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से लोगों का दिल दहल उठा है. मासूम बच्ची अपने भाई की शादी में शामिल होने गई थी. जहां दूल्हे के दोस्त ने ही मासूम को अपना शिकार बना लिया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

भाई के दोस्त ने किया दुष्कर्म
कवर्धा के कुंडा थाना के अंतर्गत ग्राम खैलटुकरी से एक बारात पोंडी चौकी क्षेत्र के बघर्रा गांव पहुंची थी. बारात में दूल्हे के साथ उसकी 11 साल की चचेरी बहन और रेहुटा गांव में रहने वाला दूल्हे का दोस्त (आरोपी युवक) भी पहुंचे थे. पुलिस के अनुसार, आरोपी युवक बुधवार रात तकरीबन 11 बजे बच्ची को बहला फुसलाकर गांव के बाहर ले गया. कुछ देर तक नाबालिग़ बच्ची नही दिखी, तो परिजन ढूंढने निकले. साथ ही पुलिस को सूचना भी दे दी. पुलिस, परिजन और ग्रामीण पूरी रात मासूम बच्ची की तलाश करते रहे, लेकिन अंधेरे के कारण नही उसे नहीं ढूंढ सके. 

नहर में मिला बच्ची का शव
सुबह करीब 6 बजे मासूम बच्ची का शव गांव के बाहर नहर में खून से लथपथ और अर्ध नग्न अवस्था में मिला. घटना की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया. सूचना मिलते ही जिले के पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने जांच की, तो आरोपी युवक दूल्हे का दोस्त ही निकला. पुलिस ने उसे तत्काल ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मामले में जांच चल रही है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा. आरोपी को गिरफ्तार कर उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है. वही शादी वाले घर मे मातम छा गया हैं और परिजनो का रो-रो कर बुरा हाल है. 

कवर्धा में मासूम बच्ची के रेप और मर्डर पर बीजेपी का कहना है कि मामले सख्त कार्रवाई की जाएगी, लेकिन ऐसे मामलों पर सामाजिक जागृति की भी जरूरत है. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम है.