छत्‍तीसगढ़: सीएम ने 10वीं के टॉपर यज्ञेश को दी बधाई, बोले- भविष्‍य में IAS बनना
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: सीएम ने 10वीं के टॉपर यज्ञेश को दी बधाई, बोले- भविष्‍य में IAS बनना

छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्‍ट आउॅट हो गया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) द्वारा आयोजित क्‍लास 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं. 

फाइल फोटो

बिलासपुर:  छत्तीसगढ़ बोर्ड का रिजल्‍ट आउॅट हो गया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेण्डरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) द्वारा आयोजित क्‍लास 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं. 12वीं में 77 फीसदी बच्‍चों ने परीक्षा पास की और इस परीक्षा में सिमगा के शिव कुमार पांडे ने 98.4 प्रतिशत नंबर पाकर टाप किया है. वहीं 10वीं की परीक्षा में जशपुर के यज्ञेश सिंह चौहान ने टॉप किया है. 

टॉपर यज्ञेश सिंह को प्रदेश के सीएम डॉक्‍टर रमन सिंह ने फोन पर बधाई देते हुए कहा कि खूब पढ़ो और भविष्‍य में IAS बनो. इसी के साथ रमन सिंह के ट्विटर हैंडल पर एक पोस्‍ट करते हुए लिखा कि आज 10वीं की परीक्षा में 98.33 प्रतिशत अंकों के साथ छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले @JashpurDist के यज्ञेश को फ़ोन पर बधाई दी। अपनी लगन, मेहनत और दृढ़-निश्चय से सफलता प्राप्त करने वाले यज्ञेश अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं।

शिव कुमार पांडे ने 98.40 फीसदी प्रतिशत के साथ 12वीं में टॉप किया. बिलासपुर की संध्या कौशिक 97.40 फीसदी अंक के साथ दूसरे और 97.20 फीसदी अंक के साथ दुर्ग के शुभम गंधर्व और भिलाई के शुभम गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे. वहीं 10वीं बोर्ड परीक्षा में जशपुर के यज्ञेश सिंह चौहान 98.33 फीसदी अंक के साथ टॉपर बने. 98 फीसदी अंक के साथ दुर्ग की मानसी मिश्रा और 97.67 फीसदी अंक के साथ अनुराग दुबे ने तीसरा स्थान हासिल किया.

Chhattisgarh Board Result 2018: इस हफ्ते के एंड में आ सकता है रिजल्‍ट, यहां चेक करें

लड़कियों ने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में बाजी मारी. कक्षा 10वीं का परिणाम 68.04 फीसदी रहा. 12वीं बोर्ड की परीक्षा में भी बालिकाओं ने ही बाजी मारी. कक्षा 12 का परिणाम 77 फीसदी रहा. बोर्ड प​रीक्षाओं का रिजल्‍ट सीजीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट results.cg.nic.in पर जारी किया गया. 

Trending news