विकास की पूरी फिल्म अभी बाकी :रमन सिंह
Advertisement

विकास की पूरी फिल्म अभी बाकी :रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा में आमसभा को संबोधित किया.

रमन सिंह ने कहा कि अगर पूरी फिल्म बनेगी, तो छत्तीसगढ़ देश का सबसे विकसित राज्य होगा.(फोटो-IANS)

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा में आमसभा को संबोधित किया. अपने शासन के 15वें साल में उन्होंने कहा कि अभी तो यह विकास का सिर्फ एक ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है. अगर पूरी फिल्म बनेगी, तो छत्तीसगढ़ देश का सबसे विकसित राज्य होगा. रमन सिंह ने इस क्षेत्र में स्थित अपने गृह ग्राम रामपुर (ठाठापुर) का उल्लेख करते हुए कहा कि यह क्षेत्र मेरी जन्म भूमि हैं और यहां की मिट्टी मेरी लिए चंदन के समान है. सीएम ने बुधवार को तीन जिलों की विकास यात्रा में प्रदेशवासियों को तीन नई तहसीलों की सौगात दी. उन्होंने लवन (जिला-बलौदाबाजार), गंडई (जिला-राजनांदगांव) और रेंगाखार (जिला-कबीरधाम) को पूर्ण तहसीलों का दर्जा देने की घोषणा करते हुए कहा कि अब इन क्षेत्रों का अब चौगुना विकास होगा. 

डॉ. सिंह ने बुधवार देर शाम सहसपुर लोहारा की आमसभा में बैगा आदिवासी बहुल रेंगाखार क्षेत्र को तहसील का दर्जा देने का ऐलान किया था. उन्होंने लोहारा में एक करोड़ रुपये की लागत से बहुउद्देश्यीय हॉल (सामुदायिक भवन) बनवाने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोहारा के नए तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा और झलमला में नया बैंक खोला जाएगा. डॉ. सिंह ने तीन आमसभाओं में 745 करोड़ रुपये की लागत से 343 निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया. उन्होंने लवन, छुईखदान और सहसपुर लोहारा की आमसभाओं में 95 हजार 292 किसानों को 121 करोड़ 79 लाख रुपये का धान बोनस ऑनलाइन वितरित किया. 

उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने आम जनता की बेहतरी और छत्तीसगढ़ के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए विगत 14 वर्षों में जितने कार्य किए हैं, जितनी योजनाएं शुरू की हैं, उनसे प्रदेश के जन-जीवन की तस्वीर बदल रही है. सीएम सिंह ने कहा कि हम सब मिलकर विकास की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा क्षेत्र में सड़कों का काफी विकास हुआ है, साथ ही विद्युत सुविधाओं का भी विस्तार हो रहा है. नए विद्युत सबस्टेशनों के निर्माण से इस क्षेत्र में अगले 50 वर्षों तक बिजली के कम वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी. डॉ. सिंह ने लवन की आमसभा में 206 करोड़ रुपये के 86 निर्माण कार्यों की सौगात दी. उन्होंने छुईखदान में 338 करोड़ रुपये के 95 निर्माण कार्यों का और सहसपुर लोहारा में 200 करोड़ रुपये के 162 निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया. 

(इनपुट IANS से)

Trending news