चित्रकोट उपचुनाव रिजल्टः कांग्रेस के राजमन बेंजाम जीते, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई

बस्तर में कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप कर दिया है. चित्रकोट उपचुनाव में भी भूपेश बघेल का जादू बरकरार रहा. दंतेवाड़ा के बाद चित्रकोट उपचुनाव में भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. 

चित्रकोट उपचुनाव रिजल्टः कांग्रेस के राजमन बेंजाम जीते, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई

रायपुरः चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव (Chitrakoot By-Elections 2019) में नतीजों का दिन आज गया है. सुबह 8 बजे से चित्रकोट सीट पर मतगणना की शुरुआत होगी. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी. उसके बाद ईवीएम (EVM) से काउंटिंग का काम शुरू किया जाएगा. काउंटिंग के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं. हर टेबल पर एक काउंटिंग असिस्टेंट, एक ऑब्ज़र्वर और एक माइक्रो ऑब्ज़र्वर की ड्यूटी लगाई गई है.

LIVE UPDATE

बस्तर में कांग्रेस ने बीजेपी को क्लीन स्वीप कर दिया है. चित्रकोट उपचुनाव में भी भूपेश बघेल का जादू बरकरार रहा. दंतेवाड़ा के बाद चित्रकोट उपचुनाव में भी कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने बीजेपी के लच्छुराम कश्यप को हरा दिया है.कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने 17853 वोटों से जीत दर्ज की है.

चित्रकोट में 14वें राउंड की गिनती शुरू हो चुकी है और अब तक सामने आए रुझानों में कांग्रेस के राजमन बेंजाम आगे चल रहे हैं. राजमन बेंजाम 13812 से भी ज्यादा मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

चित्रकोट में 12वें राउंड की गिनती शुरू हो चुकी है और अब तक सामने आए रुझानों में कांग्रेस के राजमन बेंजाम आगे चल रहे हैं. राजमन बेंजाम 11922 से भी ज्यादा मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के लच्छूराम कश्यप 35454 मतों तक पहुंचे हैं तो वहीं कांग्रेस के राजमन बेंजाम 47376 मतों के साथ लीड पर हैं.

चित्रकोट में आठवें राउंड तक बीजेपी के लच्छूराम कश्यप लगातार पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम 28605 मतों के साथ आगे चल रहे हैं. वह बीजेपी के लच्छूराम कश्यप से 5003 मतों से आगे हैं.

चित्रकोट में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने लगातार बढ़त बनाकर रखी है. वह भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप से 4149 मतों से आगे चल रहे हैं. 

शुरुआती रुझानों में चित्रकोट विधानसभा सीट से कांग्रेस के राजमन बेंजाम आगे चल रहे हैं. सुबह 9 बजे तक पहले चरण की काउंटिंग के बाद 1039 वोटों से कांग्रेस के राजमन बेंजाम आगे चल रहे हैं. 

देखें LIVE TV

ग्वालियर: गैस एजेंसी के मुनीम को लुटेरे ने गोली मारकर लूट लिए साढ़े चार लाख

कुल 17 राउंड में काउंटिंग पूरी की जाएगी.  इसके बाद पांच ईवीएम और वीवीपैट की पर्चियों का मिलान कर नतीजे घोषित किए जाएंगे. बता दें दीपक बैज के सांसद बनने के बाद खाली हुई चित्रकोट विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी. यहां बीजेपी से लच्छूराम कश्यप मैदान में हैं, तो कांग्रेस ने राजमन बेंजाम को मैदान में उतारा है. वहीं, JCC(J) ने बोमड़ा मंडावी पर दांव चला है.