close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़: केंद्र सरकार ने धान खरीदने में जताई असमर्थता, कांग्रेस करेगी आंदोलन

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और किसान मिलकर 5 से 12 नवंबर तक ब्लॉक स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ जनआंदोलन करेंगे.

छत्तीसगढ़: केंद्र सरकार ने धान खरीदने में जताई असमर्थता, कांग्रेस करेगी आंदोलन
भूपेश सरकार के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि किसानों के हितों को लेकर हम बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं और ये लड़ाई इसी तरह जारी रहेगी.

रायपुर: केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के धान खरीदी को लेकर लिखे गए पत्र का जवाब आ गया है. पत्र के जवाब में केंद्र सरकार ने धान खरीदी को लेकर असमर्थता जताई है. वहीं, इसे लेकर अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने रविवार को प्रेस वार्ता में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और किसान मिलकर 5 से 12 नवंबर तक ब्लॉक स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ जनआंदोलन करेंगे. छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों से केंद्र सरकार के इस रवैये के खिलाफ पत्र लिखवाया जाएगा. इसके बाद 13 नवंबर को राजीव भवन से दिल्ली के लिए लोग सड़क मार्ग से निकलेंगे. 15 नवंबर को ये पत्र पीएम आवास पहुंचाए जाएंगे. कांग्रेस दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी. 

वहीं, भूपेश सरकार के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि केंद्र की तरफ से पत्र का जवाब आया है. केंद्र सरकार ने नकारात्मक जवाब देते हुए राज्य की धान खरीदी की मांग को पूरा करने में असमर्थता जताई है. मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि हम पहले भी आग्रह करते रहे हैं और आगे भी हमारा आग्रह होता रहेगा. किसानों के हितों को लेकर हम बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं और ये लड़ाई इसी तरह जारी रहेगी.