CG: 14580 शिक्षक भर्ती को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, CM बघेल से की ये मांग

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने इस महीने के अंत तक 14,580 पदों पर होने वाली भर्तियों पर नियुक्ति की मांग की. छात्रों का कहना है कि सरकार कोरोना वायरस का बहाना बनाकर भर्ती रोके हुए है.

CG: 14580 शिक्षक भर्ती को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, CM बघेल से की ये मांग

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शिक्षक भर्ती के लिए चयनित होने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं किए जाने से नाराज छात्रों ने आज राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान हजारों की संख्या में छात्र राज्य के विभिन्न जिलों से धरना स्थल पर पहुंचे थे. प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

फेथ ग्रुप पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, अब तक की छापेमारी में करोड़ों की बेनामी संपत्ति का हुआ खुलासा

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने इस महीने के अंत तक 14,580 पदों पर होने वाली भर्तियों पर नियुक्ति की मांग की. छात्रों का कहना है कि सरकार कोरोना वायरस का बहाना बनाकर भर्ती रोके हुए है. इसकी वजह से युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. साथ ही कई छात्रों की आयु सीमा भी खत्म होने वाली है. सरकार को चेतावनी देते हुए छात्रों ने कहा कि अगर इस महीने के आखिरी तक भर्ती प्रक्रिया बहाल नहीं की जाती है, तो वे पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेंगे. 

24 घंटे की बारिश से मध्य प्रदेश की राजधानी हुई पानी-पानी, वीडियो देख खुली रह जाएंगी आंखें

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2019 में 14580 पदों पर शिक्षक भर्ती निकाली गई थी. लेकिन चयनित छात्रों की लिस्ट जारी करने बावजूद भी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया रोक दी. इससे प्रदेशभर के छात्रों में काफी गुस्सा है. भर्ती प्रक्रिया पूरी किए जाने को लेकर छात्र इससे पहले भी प्रदर्शन कर चुके हैं.

Watch Live TV-