छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: भाजपा ने रायपुर उत्तर सीट पर श्रीचंद सुंदरानी को बनाया उम्मीदवार
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: भाजपा ने रायपुर उत्तर सीट पर श्रीचंद सुंदरानी को बनाया उम्मीदवार

 भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं. सुंदरानी सिंधी समुदाय से हैं. वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद इस नई सीट से पहली बार कांग्रेस के कुलदीप जुनेजा विधायक चुने गए थे. वर्ष 2013 में भाजपा ने यह सीट कांग्रेस से छीनी थी.

(फोटो साभारः @Shrichand_s)

रायपुरः छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को रायपुर नगर उत्तर सीट से उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर कर दी है. पार्टी ने रायपुर नगर उत्तर से मौजूदा विधायक श्रीचंद सुंदरानी पर एक बार फिर भरोसा जताया है. इसी के साथ भाजपा ने सभी सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं. सुंदरानी सिंधी समुदाय से हैं. वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद इस नई सीट से पहली बार कांग्रेस के कुलदीप जुनेजा विधायक चुने गए थे. वर्ष 2013 में भाजपा ने यह सीट कांग्रेस से छीनी थी.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: राजनांदगांव सीट पर CM के सामने पूर्व प्रधानमंत्री की भतीजी

72 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
भाजपा ने 89 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी, लेकिन इस सीट पर लगातार विचार होता रहा. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि इस सीट पर दावेदारों की बड़ी संख्या के कारण उम्मीदवार तय करने में देरी हुई है. इधर राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी तक 72 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, लेकिन रायपुर नगर उत्तर सीट से पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा इस संबंध में अभी भी तय नहीं किया गया है.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: क्या रायपुर दक्षिण में BJP का वर्चस्व खत्म कर पाएगी कांग्रेस ?

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव
छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होगा. प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर संभाग के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों में मतदान होगा तथा शेष 72 सीटों पर 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे. वही वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

ये भी देखे

Trending news