close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: आज रायपुर में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

 अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे और शाम को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोगों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: आज रायपुर में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी
(फोटो साभार- Twitter/@INCIndia)

रायपुरः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को रायपुर के किसानों की एक रैली को संबोधित करके छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने रविवार को कहा कि 'कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार दोपहर में साइंस कॉलेज ग्राउंड से किसानों की एक रैली को संबोधित करेंगे.' शुक्ला ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें भी करेंगे और शाम को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोगों के प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे.

छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर की 12 विधानसभा सीटें पर BJP की नजर

राज्य में दो चरणों में विधानसभा चुनाव
बता दें छह अक्टूबर को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद गांधी की राज्य की यह पहली यात्रा होगी. राज्य में दो चरणों 12 नवम्बर और 20 नवम्बर को विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 18 सीटों और दूसरे चरण में शेष 72 सीटों के लिए मतदान होगा. मतगणना 11 दिसम्बर को होगी. छत्तीसगढ़ में कुल जनसंख्या का लगभग 70 प्रतिशत हिस्सा कृषि और इससे संबद्ध गतिविधियों में लगा हुआ हैं.

रायपुर: आचार संहिता के बाद अब हर चौक-चौराहों पर वाहनों के अंदर तक होगी कैमरे की नजर

बस्तर की सभी 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
राज्य में पिछले 15 वर्षों से सत्ता से बाहर कांग्रेस को अब सत्ता में लाने के लिए कोशिशें और भी तेज कर दी गई हैं. बता दें कांग्रेस अब तक बस्तर मंडल की सभी 12 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है, लेकिन राजनांदगांव जिले में आने वाली छह और सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है. बता दें छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव विधानसभा सीट से साल 2008 से प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुनाव लड़ते आ रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस राजनांदगांव विधानसभा सीट में प्रत्याशी को लेकर सोच में है. (इनपुट भाषा)