छत्तीसगढ़ चुनाव: चिल्लर लेकर नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी, गिनने में लग गए 2 घंटे

टेकचंद चंद्रा जैजैपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव: चिल्लर लेकर नामांकन करने पहुंचा प्रत्याशी, गिनने में लग गए 2 घंटे
प्रतीकात्मक फोटो.

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए दूसरे चरण का आगाज हो चुका है. अधिसूचना जारी होने के बाद जिले की छह सीटों के लिए प्रत्याशी नामांकन दाखिला कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रत्याशी व उम्मीदवार चर्चा में बने रहने के लिए अनोखे अंदाज भी दिखा रहे हैं. जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के एक प्रत्याशी ने क्षेत्र के लोगों से चंदे में एक-एक रुपया के सिक्के लेकर उससे नामांकन फॉर्म खरीदा. वह सिक्कों को थाली में सजाकर जब नामांकन फॉर्म लेने पहुंचा तो वहां मौजूद अधिकारी-कर्मचारी सन्न रह गए. बताया जा रहा है कि सिक्कों को गिनने में ही कर्मचारियों को 2 घंटे लग गए.

विधानसभा चुनाव के दौरान चर्चा में बने रहने के लिए उम्मीदवार अनोखे अंदाज में नए-नए पैंतरे आजमाते दिखाई दे रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा शनिवार को कलेक्टोरेट में उस वक्त देखने को मिला, जब जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन फॉर्म खरीदने जिला पंचायत सदस्य टेकचंद चंद्रा, पिता मत्तूलाल चंद्रा बोरे में 10 हजार के सिक्के भरकर पहुंचा. इस तरह बोरे में सिक्के देखकर हर कोई हैरान रह गया.

कलेक्ट्रेट में मौजूद सभी लोग रह गए दंग
कलेक्टोरेट में मौजूद लोग उस वक्त और दंग रह गए, जब नामांकन फॉर्म लेने पहुंचे टेकचंद चंद्रा ने अपने समर्थकों से एक बड़ी थाली मंगवाई और बोरे में भरे सिक्के को उस थाली में उड़ेल दिया. यह नजारा देखकर न केवल वहां मौजूद आमजन दंग रह गए, बल्कि निर्वाचन कार्य में जुटे अधिकारी-कर्मचारी भी सोच में पड़ गए.
जिले में ऐसा पहला मौका था कि जब कोई उम्मीदवार इतने सिक्के लेकर नामांकन फॉर्म खरीदने आया था. बताया जा रहा है कि प्रत्याशी ने नामांकन पत्र लेने के लिए जब थाली में रखे दस हजार रुपये के सिक्कों को आगे बढ़ाया तो आसपास मौजूद लोगों की नजर उस प्रत्याशी और थाली में रखे सिक्कों पर जम गई.

गिनती करने में ही लगे दो घंटे
बताया जा रहा है कि पूरे सिक्कों को गिनने में दो घंटे से अधिक वक्त लग गया. हालांकि, प्रत्याशी टेकचंद चंद्रा को शनिवार को नामांकन फॉर्म तो नहीं मिला. लिहाजा, उन्हें रसीद मात्र प्राप्त कर संतोष करना पड़ा. निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि सोमवार को उन्हें नामांकन फॉर्म दे दिया जाएगा. 

जनसहयोग से लडूंगा चुनाव
जिला पंचायत सदस्य टेकचंद चंद्रा ने कहा कि पूरे विधानसभा क्षेत्र के शुभचिंतकों ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया है. सिर्फ इतना ही नहीं, उन्हीं लोगों ने नामांकन फॉर्म खरीदने के लिए आपस में राशि भी जुटाई है. उन्होंने आगे बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने चुनाव में जीत दर्ज कराने की शुभकामनाएं आपस में एक-एक रुपया चंदा इकट्ठा कर दी है. चंद्रा ने बताया कि वह जनसहयोग से चुनाव लड़ेंगे और निश्चित रूप से कामयाबी भी मिलेगी.

(इनपुट-एजेंसी)