Coronavirus Effect: छत्तीसगढ़ का प्रसिद्ध डोंगरगढ़ मेला कोरोना के कारण किया गया रद्द
Advertisement

Coronavirus Effect: छत्तीसगढ़ का प्रसिद्ध डोंगरगढ़ मेला कोरोना के कारण किया गया रद्द

डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अब खास एहतियात बरतनी पड़ेगी. बिना मास्क लगाए और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किए बगैर मंदिर परिसर में एंट्री वर्जित कर दी गई है. जहां पहले अगरबत्ती से पूजा की जाती थी वहीं अब केवल धूप और कपूर का इस्तेमाल किया जाएगा.

मां बम्लेश्वरी मंदिर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध डोंगरगढ़ के मां बम्लेश्वरी मंदिर में भी कोरोना को देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को अब खास एहतियात बरतनी पड़ेगी. बिना मास्क लगाए और सैनिटाइजर का इस्तेमाल किए बगैर मंदिर परिसर में एंट्री वर्जित कर दी गई है. जहां पहले अगरबत्ती से पूजा की जाती थी वहीं अब केवल धूप और कपूर का इस्तेमाल किया जाएगा.

मंदिरों से लेकर बाजारों तक कोरोना वायरस का प्रकोप छाया हुआ है. जिसे देखते हुए हर साल नवरात्रि पर डोंगरगढ़ में लगने वाला मेले के आयोजन को रद्द कर दिया गया है.पदयात्रियों को मिलने वाली रोप-वे सुविधाएं भी समाप्त कर दी गई हैं. मंदिर के पास लगने वाले स्टॉल को भी हटा दिया गया है साथ ही मंदिर में होने वाले भंडारे की व्यवस्था पर भी रोक लगा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- उज्जैन: महाकाल मंदिर में भी दिखा Coronavirus का खौफ, भस्म आरती में नहीं शामिल हुआ एक भी भक्त

केंद्र सरकार ने भी नई सख्त एडवाइजरी जारी कर दी हा. जिसमें बाहरी यात्रियों को रोकने के लिए सभी जिलों की सीमाएं सील कर दी जाएंगी. जगह-जगह चेकपोस्ट बनाए जाएंगे. सामाजिक तौर पर 31 मार्च तक सभी लोगों को भीड़ वाली जगहों से दूर रहने की सलाह दी गई है साथ ही लोगों से ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाने के आदेश जारी किए गए हैं. 

ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण अग्रवाल ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब सरकार ने मेले को रद्द करने का निर्णय लिया है. हर साल इस होने वाले इस मेले में हजारों की संख्या में लोग आते हैं पर Coronavirus के कारण इस बार इस मेले के आयोजन पर रोक लगा दी गई  है. 

Watch LIVE TV-

 

Trending news