CG: किसानों को 21 मई से मिलेगी फसलों के अंतर की राशि, सरकार ने जारी किया आदेश
Advertisement

CG: किसानों को 21 मई से मिलेगी फसलों के अंतर की राशि, सरकार ने जारी किया आदेश

कैबिनेट बैठक में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए देशी और विदेशी शराब की बिक्री पर स्पेशल कोरोना चार्ज लगाने का फैसला लिया गया है.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की तरफ से राज्य के किसानों को अंतर की राशि 21 मई से दी जाएगी. इसका फैसला बुधवार को कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे की बैठक में लिया गया. इस योजना का शुभारंभ आगामी 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किया जाएगा. खरीफ 2019 में पंजीकृत एवं उपार्जित रकबे के आधार पर धान, मक्का एवं गन्ना (रबी) फसल हेतु 10 हजार प्रति एकड़ की दर से डीबीटी के माध्यम से किसानों को सहायता अनुदान की राशि उनके खातों में हस्तांतरित की जाएगी. 

इंदौर में अभी रहेगी सख्ती, मंदिर-मस्जिद 31 तक रहेंगे बंद, अफवाह फैलाने पर रासुका

कैबिनेट बैठक में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए देशी और विदेशी शराब की बिक्री पर स्पेशल कोरोना चार्ज लगाने का फैसला लिया गया है. इसके तहत देशी शराब पर 10 रुपये प्रति बोतल और विदेशी शराब पर कीमत का 10 प्रतिशत अतिरिक्त चार्ज लिया जाएगा. 

राज्य में ''मोर जमीन मोर मकान योजना'' के तहत 40 हजार नए निवास बनाए जाएंगे. साथ ही जिला मुख्यालय, नगर-निगम पालिका में 1-1 उत्कृष्ठ स्कूल बनाया जाएगा. इनका निर्माण राज्य में पंजीकृत समितियों के माध्यम से कराया जाएगा. 

नहीं होगी Chhattishgarh Board परीक्षा, इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास होंगे छात्र

लॉकडाउन की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के सामान्य परिवारों एपीएल को भी रिफाइन्ड आयोडाइज्ड नमक सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) वितरित करने का निर्णय लिया गया. एपीएल राशनकार्ड पर 10 रुपए प्रति किलो की दर से अधिकतम दो किलो नमक प्रति राशनकार्ड प्रति माह एक जून से प्रदान किया जाएगा.

Trending news