छत्तीसगढ़: ग्रेजुएट 1st-2nd Year के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा, आदेश जारी
Advertisement

छत्तीसगढ़: ग्रेजुएट 1st-2nd Year के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा, आदेश जारी

स्नातक प्रथम वर्ष और सेकेंड ईयर के छात्रों को परीक्षा नहीं देनी होगी. इन छात्रों का रिजल्ट तीन कैटेगरी के आधार पर जारी किया जाएगा. 

फाइल फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर आदेश जारी कर दिया है. जारी आदेश के मुताबिक स्नातक (UG) और परास्नातक (PG) के अंतिम वर्ष के छात्रों को परीक्षा देनी होगी. वहीं स्नातक प्रथम वर्ष और सेकेंड ईयर के छात्रों को परीक्षा नहीं देनी होगी. इन छात्रों का रिजल्ट तीन कैटेगरी के आधार पर जारी किया जाएगा. छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग ने यह फैसला परीक्षा को लेकर गठित की गई कुलपतियों की कमिटी के सुझाव पर लिया है.

छत्तीसगढ़ की पहली महिला गृह सचिव बनीं IPS नेहा चंपावत, अब ACB भी देखेंगे आरिफ शेख

उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश मुताबिक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं लॉकडाउन के बाद आयोजित की जाएंगी. इसके लिए तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा. वहीं स्नातक प्रथम वर्ष और सेकेंड ईयर की बची हुई परीक्षाओं का रिजल्ट हो चुकी परीक्षाओं, आंतरिक मूल्यांकन और रिपोर्ट के आधार पर जारी किया जाएगा. 

MP: राजभवन हुआ कंटेनमेंट मुक्त, जांच में 385 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

राज्य में नए छात्रों को एडमिशन देने के बाद 1 सितंबर से कक्षाएं संचालित की जाएगी, जबकि पूराने छात्रों की कक्षाएं 1 अगस्त से शुरू की जाएगी. इसके लिए संबंधित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की तरफ से आदेश जल्द जारी किया जाएगा.

Watch Live TV-

Trending news