close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मंत्रालय कर्मचारियों को मिलने वाली फ्री बस सुविधा होगी बंद, हर दिन हो रहा था 30 लाख का नुकसान

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में BRTS बसों में शासकीय कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं पर पाबंदी लगने वाली है, जिसके बाद मंत्रालय में काम करने वाले कर्मचारियों को हर दिन आने-जाने के लिए आम लोगों की तरह भुगतान करना पड़ेगा. 

मंत्रालय कर्मचारियों को मिलने वाली फ्री बस सुविधा होगी बंद, हर दिन हो रहा था 30 लाख का नुकसान
(फाइल फोटो)

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में BRTS बसों में शासकीय कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं पर पाबंदी लगने वाली है, जिसके बाद मंत्रालय में काम करने वाले कर्मचारियों को हर दिन आने-जाने के लिए आम लोगों की तरह भुगतान करना पड़ेगा. दरअसल, मंत्रालय आने-जाने वाले कर्मचारियों को दफ्तर आने और जाने के लिए BRTS बसों के फ्री पास मिलते थे, लेकिन अब सरकार ने मंत्रालय के कर्मचारियों को मिलने वाली इस सुविधा को बंद करने का निर्णय लिया है.

सरकार के फैसले के बाद 1 नवंबर के बाद से मंत्रालय के कर्मचारियों को फ्री पास की सुविधा मिलना बंद हो जाएगी. जिसके बाद अब मंत्रालय के कर्मचारियों को मंत्रालय आने और जाने के लिए BRTS बस में पैसे देने पड़ेंगे. दरअसल, BRTS की सर्वे रिपोर्ट में सामने आया था कि इसपर सालाना 13 करोड़ रुपए खर्च हो रहे थे, जबकि BRTS के पास आवक सिर्फ 20 फीसदी ही थी, जिसके चलते सरकार ने कर्मचारियों को मिलने वाली इस फ्री पास वाली सुविधा को खत्म कर दिया है.

देखें LIVE TV

छत्तीसगढ़ सरकार का दिवाली गिफ्ट, कुम्हारों से नहीं लिया जाएगा SALES TAX

आपको बता दें कि मंत्रालय के कर्मचारियों के लिए BRTS की 30 एसी बसों में से 14 बसें आरक्षित भी हैं, जिसमें हर महीने 8 हजार 491 कर्मचारी मुफ्त सफर कर रहे थे. ऐसे में BRTS को हर दिन करीब 30 लाख का नुकसान झेलना पड़ रहा था. ऐसे में इस बड़े नुकसान को देखते हुए सरकार ने मंत्रालय कर्मचारियों को मिलने वाली इस सुविधा को खत्म करने का फैसला लिया है.