छत्तीसगढ़ सरकार ने तैयार किया स्टेट लेवल को-ऑर्डिनेशन सेल, लॉकडाउन में फंसे लोगों की करेगा मदद
Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार ने तैयार किया स्टेट लेवल को-ऑर्डिनेशन सेल, लॉकडाउन में फंसे लोगों की करेगा मदद

रायपुर के जो लोग बाहरी राज्यों में फंसे हैं या जो बाहरी राज्य से आए हैं, उनको लाने या ले जाने के लिए राज्य स्तरीय समन्वय प्रकोष्ठ (State level Co-ordination cell) का गठन किया गया है. इस सेल में सचिव स्तर के 6 अधिकारी शामिल किए गए हैं.

सेल में सचिव स्तर के 6 अधिकारियों की सूची

रायपुर: लॉकडाउन के दौरान रायपुर के जो लोग बाहरी राज्यों में फंसे हैं या जो बाहरी राज्य से आए हैं, उनको लाने या ले जाने के लिए राज्य स्तरीय समन्वय प्रकोष्ठ (State level Co-ordination cell) का गठन किया गया है. इस सेल में सचिव स्तर के 6 अधिकारी शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में शराब की दुकानें खोलने को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, इस दिन से खुलेंगे ठेके

ये नोडल अधिकारी केंद्र सरकार और दूसरे राज्यों से समन्वय और जरूरी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करेंगे. राज्य लौटने या राज्य से जाने के इच्छुक लोग नामांकित नोडल अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं. इसके लिए राज्य सरकार ने मोबाइल नंबर जारी किए हैं.

श्रम विभाग के सचिव  सोनमणि बोरा (मोबाइल नंबर - 9993563532) को असम, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के लिए नोडल अधिकारी नामांकित किया गया है, साथ ही वे प्रदेश के श्रमिकों की वापसी के लिए समन्वय और जरूरी व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे.

खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह (मोबाइल नंबर - 8889212523) को जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है, वे सभी राज्यों से लौटने वाले लोगों के लिए परिवहन की व्यवस्था देखेंगे.

लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी (मोबाइल नंबर - 8085422201) को महाराष्ट्र और कर्नाटक के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है.

जल संसाधन विभाग के सचिव  अविनाश चंपावत (मोबाइल नंबर - 9399273076) को राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है.

पर्यटन विभाग के सचिव अन्बलगन पी. (मोबाइल नंबर - 9993314988) को आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, ओड़िशा और झारखंड के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है.

और समाज कल्याण विभाग के सचिव प्रसन्ना आर. (मोबाइल नंबर - 8889801079) को तमिलनाडू, पुदुचेरी, केरल तथा शेष अन्य राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों के लिए नोडल अधिकारी नामांकित किया गया है.

आपको बता दें कि रायपुर में फंसे झारखंड के मजदूरों के लिए झारखंड सरकार ने बस भेजी है. रायपुर जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी जारी करते हुए बताया कि ये बस 3 मई को झारखंड के लिए़ रवाना की जाएगी. जो भी श्रमिक वापस अपने राज्य जाना चाहते हैं वह लोग बस के जरिए वापस लौट सकते हैं.

Watch LIVE TV-

Trending news