VIDEO: वाजपेयी की शोकसभा में हंसी-ठिठोली करते दिखे रमन सरकार के मंत्री
Advertisement

VIDEO: वाजपेयी की शोकसभा में हंसी-ठिठोली करते दिखे रमन सरकार के मंत्री

वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में मंच पर ठहाका लगाने वाले मंत्रियों में बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर हैं. इसके अलावा एक और नेता मंच पर ही अपने मोबाइल स्क्रीन पर नजरें गड़ाए हुए दिखे. 

VIDEO: वाजपेयी की शोकसभा में हंसी-ठिठोली करते दिखे रमन सरकार के मंत्री

रायपुर: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा बुधवार को रायपुर पहुंची. इसके बाद एकात्म परिसर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की अगुवाई में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान रमन सिंह की सरकार में मंत्री सारी मर्यादा लांघते हुए हंसी-ठहाके लगाते दिखे. उनकी ये हरकत कैमरे में कैद हो गई है. वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में मंच पर ठहाका लगाने वाले मंत्रियों में बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर हैं. इसके अलावा एक और नेता मंच पर ही अपने मोबाइल स्क्रीन पर नजरें गड़ाए हुए दिखे. 

हालांकि मंच पर मौजूद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने जब देखा कि दोनों मंत्रियों की हरकत मीडिया के कैमरों में कैद हो रही है तो वे नाराज हो गए और दोनों मंत्रियों पर गुस्सा जाहिर किया. इसके बाद दोनों मंत्री शांत हो गए. 

श्रद्धांजलि सभा खत्म होने के बाद जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तो पता चला कि मंत्री अजय चंद्राकर ने राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय को मोबाइल पर डेंगू के बारे में कुछ क्लिपिंग दिखाई. इसके बाद दोनों मंत्री किसी बात को लेकर हंसने लगे. वीडियो में साफी तौर से दिख रहा है कि हंसी के दौरान मंत्री चंद्राकर टेबल ठोकते हुए ठहाके लगा रहे हैं. इस दौरान बृजमोहन भी उनका साथ देते दिख रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने इस मुद्दे को लपक लिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि बीजेपी आडंबर और खोखलापन है. वाजपेयी श्रद्धांजलि सभा में बीजेपी का आडंबर सामने आ गया है. शोकसभा के दौरान मंच पर हंसी ठिठोली की हरकत अशोभनीय है और यह बीजेपी की मानसिकता को दर्शाती है. 

नए रायपुर का नाम होगा अटल नगर
छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण अटल नगर, बिलासपुर विवि का नाम अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय, राजधानी के एक्सप्रेस वे अटल बिहारी वाजपेयी पथ और सेंट्रल पार्क का नामकरण अटल बिहारी पार्क के नाम पर रखने का निर्णय मंगलवार को लिया. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिमंडल की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मड़वा बिजली संयंत्र का नामकरण भी अटलजी के नाम पर किया जाएगा. वहीं एक नवंबर को होने वाले राज्योत्सव को भी अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया जाएगा. इस दिन राज्यस्तरीय एक पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसका नाम अटल सुशासन पुरस्कार होगा. यह पुरस्कार जनपद, जिला, नगर पंचायत और नगर निगमों को दिया जाएगा. वहीं किताबों में अटलजी की जीवनी और कविता भी पढ़ाई जाएगी.

डॉ. रमन ने कहा कि इन सबके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नए रायपुर में लगाई जाएगी, और हर जिले में भी अटलजी की प्रतिमा लगाई जाएगी.

ये भी देखे

Trending news