छत्तीसगढ़ः आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों का नक्सलियों ने किया अपहरण, तलाश में जुटी पुलिस

दंतेवाड़ा के किडरीरास के अलग-अलग इलाकों से सात लोगों को अगवा कर लिया है. जिसके बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. 

छत्तीसगढ़ः आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों का नक्सलियों ने किया अपहरण, तलाश में जुटी पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों का आतंक रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. दंतेवाड़ा से हमेशा ही कभी मुखबिरी के नाम पर ग्रामीणों की हत्या तो कभी अपहरण की खबरें सामने आती ही रहती हैं. ऐसे में एक बार फिर नक्सलियों द्वारा 7 ग्रामीणों को अगवा करने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के किडरीरास के अलग-अलग इलाकों से सात लोगों को अगवा कर लिया है. जिसके बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं ग्रामीणों में नक्सलियों का आतंक इस कदर हावी है कि ग्रामीणों ने अब तक इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी है.

छत्‍तीसगढ़: पुलिस कांस्‍टेबल ने फोन पर दी नक्सली बनने की धमकी, SP ने किया बर्खास्त

7 ग्रामीणों को किया अगवा
पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने बचेली के वार्ड क्रमांक 9 के हूंगा कर्मा और किडरीरास के 6 ग्रामीणों का अपहरण कर लिया गया है, लेकिन नक्सलियों की दहशत के कारण किसी के परिजनों ने अब तक पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों ने इन ग्रामीणों को मुखबिरी के शक में अगवा किया है. बता दें इससे पहले भी कई बार नक्सली मुखबिरी के शक में कई ग्रामीणों को अगवा कर चुके हैं तो कईयों की हत्या भी कर चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में लाल आतंक का कहरः पंखाजूर में 3 का अपहरण, दो की हत्या

परिजनों ने नहीं दर्ज कराई रिपोर्ट
ग्रामीणों के अपहरण की पुष्टी करते हुए दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि 'नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में बचेली के वार्ड क्रमांक 9 के 1 और किडरीरास के 6 ग्रामीणों को अगुवा कर लिया है. ग्रामीणों का पता लगाने के लिए पुलिस फोर्स रवाना कर दी गई है, लेकिन अगवा ग्रामीणों के परिजनों ने नक्सलियों की दहशत की वजह से अभी तक इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है. नक्सलियों ने करीब 25 ग्रामीणों से मारपीट भी की है. सुरक्षा बल के जवान अगवा सभी ग्रामीणों की तलाश में जुटे हैं और इन्हें सुरक्षित वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.'