छत्तीसगढ़: कृमि की दवा से बिगड़ी दो छात्रों की तबीयत, एक की मौत

आश्रम अधीक्षक मंजूराम कोर्राम ने बताया कि "पुष्पराज पहले स्वस्थ था, कभी बीमार नहीं रहता था, लेकिन मंगलवार को अचानक ही पुष्पराज की तबीयत खराब हो गई. 

छत्तीसगढ़: कृमि की दवा से बिगड़ी दो छात्रों की तबीयत, एक की मौत
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के कोंडागांव के बालक आश्रम मदार्पाल में पढ़ रहे पुष्पराज कोर्राम पिता तुलाराम कोर्राम (9 साल) की मंगलवार को जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. सोमवार को मदार्पाल के आश्रम के बच्चों को कृमि की दवा एल्बेंडाजोल दी गई थी. दो बच्चे पुष्पराज और रामसिंह को उल्टी हुई थी, जिसे मर्दापाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया. उपचार के बाद रात को वापस दोनों बच्चों को आश्रम भेज दिया गया. जहां पर मंगलवार सुबह पुष्पराज को फिर चक्कर आए और जमीन पर गिर गया. उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां से उसे जिला अस्पताल कोंडागांव रेफर कर दिया गया. उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

जोधपुर में भी एक छात्र पर क्लासमेट ने किया जानलेवा हमला, टीचरों की मुस्तैदी से बची जान

इकलौता बेटा था पुष्पराज
मृत छात्र के पिता ने बताया कि उनकी तीन संतान हैं, जिसमें दो लड़कियां और एक ही लड़का पुष्पराज था. उन्होंने कहा, "हमने सोचा कि बच्चा आश्रम में रहकर पढ़ाई करेगा और आगे बढ़ेगा पर आज मैं उसकी मौत से सन्न हूं." आश्रम अधीक्षक मंजूराम कोर्राम ने बताया कि "पुष्पराज पहले स्वस्थ था, कभी बीमार नहीं रहता था, लेकिन मंगलवार को अचानक ही पुष्पराज की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां से दबाई देकर पुष्पराज सहित दूसरे बच्चे को भी वापस आश्रम भेज दिया गया. यहां आने पर सुबह फिर पुष्पराज की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद उसकी मौत हो गई."

भोपालः ब्लैकमेल करने के लिए दुष्कर्म का वीडियो भी बनाता था अश्विनी, एक और छात्रा ने दर्ज कराई रिपोर्ट

पुलिस ने शुरू की जांच
मंजूराम कोर्राम के मुताबिक ''छात्र की मौत के बाद पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया गया है.'' वहीं छात्र की मौत के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक बच्चे की मौत के कारण कुछ और ही लग रहे हैं. जिसके बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है. इस संबंध में जो भी कोई आरोपी पाया जाएगा, उस पर सख्त कार्यवाई की जाएगी. (इनपुटः आईएएनएस से भी)